Move to Jagran APP

सीएम ने अपने वादे को निभाया : रघुबीर

जागरण संवाददाता करनाल मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अनुसूचित जाति के आरक्षण 20 प्रतिशत को एससी- ए व बी वर्ग के बच्चों के लिए शिक्षण संस्थानों में दाखिले के लिए 50- 50 प्रतिशत के बराबर हिस्से में बांटने का साहसिक एवं ऐतिहासिक फैसला लिया है। मुख्यमंत्री ने अब तक आरक्षण से वंचित रहे एससी ए वर्ग के बच्चों को जीवन में न केवल आगे बढ़ने का मौका दिया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 07:08 AM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 07:08 AM (IST)
सीएम ने अपने वादे को निभाया : रघुबीर
सीएम ने अपने वादे को निभाया : रघुबीर

जागरण संवाददाता, करनाल : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अनुसूचित जाति के आरक्षण 20 प्रतिशत को एससी-ए व बी वर्ग के बच्चों के लिए शिक्षण संस्थानों में दाखिले के लिए 50- 50 प्रतिशत के बराबर हिस्से में बांटने का साहसिक एवं ऐतिहासिक फैसला लिया है। मुख्यमंत्री ने अब तक आरक्षण से वंचित रहे एससी ए वर्ग के बच्चों को जीवन में न केवल आगे बढ़ने का मौका दिया है बल्कि उनके भविष्य को सुरक्षित रखने का काम किया है। भगवान वाल्मीकि जन कल्याण संघ के प्रधान रघुबीर गागट ने सेक्टर नौ वाल्मीकि भवन में आयोजित बैठक में ये बातें कही। उन्होंने कहा कि जल्द ही करनाल में राज्यस्तरीय कार्यक्रम आयोजित करके मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया जाएगा। भगवान वाल्मीकि जन कल्याण संघ के सदस्यों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद किया और एक दूसरे को मिठाई बांटकर खुशी भी मनाई।

prime article banner

इस मौके पर उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 16 जून 2019 को जींद में संत कबीर दास जी की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में वादा किया था कि यदि हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की सरकार दोबारा बनती है तो अनुसूचित जाति के 20 प्रतिशत आरक्षण को बराबर- बराबर हिस्से में बांटकर वंचित रहे एससी ए वर्ग के बच्चों के लिए शिक्षा में आरक्षण का प्रावधान करेंगे। सीएम ने अपने वादे को निभाया है। इस अवसर पर सूबेदार जयराज, जयपाल चनालिया, संजय माडल टाउन, विशाल चनालिया, जगदीश लोहट, मनोज शामगढ, राजेश वैद, सुभाष भुंबक, रोशन लाल सामरा, रामफल सौदा, एडवोकेट सुभाष चंद्र, श्याम सुंदर, सुनील भुंबक उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.