Move to Jagran APP

स्वच्छता ही शिक्षा का पहला पाठ : रेणु कांबोज

दैनिक जागरण के मेरा भारत स्वच्छ अभियान के तहत गांव हैबतपुर के राजकीय प्राथमिक पाठशाला में हैंडवॉश-डे मनाया गया। इसमें बच्चों को हाथ धोने व उससे होने वाले फायदों के बारे में जागरूक किया गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 07:03 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 07:53 PM (IST)
स्वच्छता ही शिक्षा का पहला पाठ : रेणु कांबोज
स्वच्छता ही शिक्षा का पहला पाठ : रेणु कांबोज

संवाद सूत्र, निगदू : दैनिक जागरण के मेरा भारत स्वच्छ अभियान के तहत गांव हैबतपुर के राजकीय प्राथमिक पाठशाला में हैंडवॉश-डे मनाया गया। इसमें बच्चों को हाथ धोने व उससे होने वाले फायदों के बारे में जागरूक किया गया।

loksabha election banner

ब्लॉक कोर्डिनेटर रेणु कांबोज ने बच्चों को स्वच्छता के बारे में बताते हुए कहा कि खाना खाने से पहले व बाद में हाथों को अच्छी तरह धोना चाहिए। उन्होंने बताया कि स्वच्छता ही शिक्षा का सबसे पहला पाठ है, जोकि बच्चों के जीवन में लाना बहुत जरूरी है। गांव के सरपंच राजपाल ने बच्चों को बताया कि अगर हम अपने हाथों को अच्छी तरह से साफ नहीं करेंगे तो बीमारी की चपेट में आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि हमें अपने आसपास के माहौल को भी स्वच्छ रखना चाहिए। इस मौके पर स्कूल के अध्यापक व गांववासी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.