संवाद सहयोगी, असंध : कैथल रोड स्थित विवेकानंद विद्या निकेतन स्कूल में वार्षिक उत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह धूमधाम से मनाया गया। वार्षिक उत्सव कार्यक्रम का थीम पौधे लगाओ-पर्यावरण बचाओ रहा। इसमें रंगारंग प्रस्तुति देकर बच्चों ने समा बांध दिया। बतौर मुख्य अतिथि पूर्व आईएएस बीएस मलिक तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में जेसीआइ के डिजाइनर एवं हेड कोच शैली चौधरी ने शिरकत की। सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि द्वारा मां सरस्वती के सामने पुष्प अर्पित कर और दीप प्रज्वलित कर किया गया। इसके बाद गत वर्ष के होनहार विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया।

12वीं विज्ञान संकाय और सारे स्कूल में प्रथम स्थान पाने वाली होनहार छात्रा सृष्टि शर्मा को टेबलेट देकर सम्मानित किया गया। इसी तरह अन्य छात्रों को उनकी उपलब्धियों के लिए पुरस्कार मिला।

स्कूल के चेयरमैन महेंद्र श्योकंद ने कहा कि कार्यक्रम की थीम के आधार पर स्कूल में बच्चों ने कई पें¨टग बनाई। उन्होंने कहा कि अगर आने वाली पीढि़यों को हम एक अच्छा जीवन देना चाहते हैं तो हमें प्रकृति को बचाना होगा। पर्यावरण बहुत अधिक प्रदूषित हो रहा है। श्योकंद ने कहा कि स्कूल के बच्चो ने सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यकर्मो की रंगारंग प्रस्तुति दे स्कूल प्रांगण में पहुंचे परिजनों को तालियां बजाने के लिए मजबूर कर दिया। बच्चों ने कई तरह के देश भक्ति कार्यक्रम कर समाज के लिए अच्छा संदेश दिया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य विजय गौड़, नपा चेयरमैन दीपक छाबड़ा, संदेश ¨जदल, जेसीआइ असंध के चेयरमैन रवि भारद्वाज, राजौंद नपा चेयरपर्सन गुड्डी राणा, रमेश बतरा, सुशील गर्ग, राजबीर भारद्वाज, योगेंद्र राणा, सुभाष श्योराण, पवन गुप्ता मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस