संवाद सहयोगी, घरौंडा: गांव कोहंड में डीसी निशांत कुमार यादव ने निर्माणाधीन कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे निर्धारित समय में विकास कार्य पूरा कराएं, जिससे कि समय रहते मुख्यमंत्री इन विकास कार्यों को जनता को सुपुर्द कर सकें।

कोहंड में डीसी ने रेलवे फाटक पर बन रहे आरओबी के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और कार्यकारी अभियंता दलेल सिंह दहिया से निर्माण कार्य के बारे में जानकारी ली। यह आरओबी करीब 22 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार होगा, जिसका करीब 80 फीसद कार्य पूरा हो चुका है। 31 मार्च तक यह आरओबी बनकर तैयार हो जाएगा। घरौंडा शहरी क्षेत्र में अनाज मंडी के बाहर हाईवे पर बन रहे नए बस स्टैंड के कार्य का निरीक्षण किया। यह बस अड्डा करीब एक करोड़ 68 लाख की लागत से बनेगा। पानी की निकासी का विशेष ध्यान रखा जाए। यह बस अड्डा जनवरी-2021 में बनकर तैयार हो जाएगा।

इसके अलावा डीसी ने गांव बसताड़ा में बन रहे राजकीय महिला कॉलेज के निर्माण कार्य का भी जायजा लिया। कॉलेज करीब 18 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार होगा। इसका निर्माण कार्य अगस्त 2021 में पूरा होना है। जल्द हटाए जाएंगे अवैध कब्जे : डीसी

अवैध कब्जो के कारण आरओबी का निर्माण कार्य रुका है। अवैध कब्जों के संदर्भ में डीसी ने बताया कि पिछले सप्ताह पहले आरओबी की जमीन पर अवैध कब्जों को हटवा दिया गया था। संज्ञान में आया है कि अभी भी 10/12 परिवारों ने अवैध कब्जे नहीं हटाए हैं। प्रवेश और निकास प्वाइंट पर सवाल

निर्माणाधीन बस अड्डे की एंट्री और एग्जिट प्वाइंट को लेकर डीसी ने सवाल खड़े किए हैं। डीसी के मुताबिक, फ्लाईओवर के आधार पर बस स्टैंड की एंट्री और एग्जिट सहीं नहीं है, इसको मोडिफाई करवाया जाएगा। दो से तीन विभागों में आपसी सांमजस्य की आवश्यकता है। उनकी ओर से एसडीएम को निर्देश दिए गए है कि जल्द से जल्द नेशनल हाईवे, नगरपालिका और पीडब्ल्यूडी के साथ मीटिग करें और बस स्टैंड को लेकर जो भी मोडिफिकेशन से जुड़े कार्य करवाए जाने हैं, वे अविलंब कराए जाएं।

Edited By: Jagran