जागरण संवाददाता, करनाल : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से ग्राम सचिव के पद की लिखित परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की गई। रविवार को सुबह के सत्र में 7182 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए जबकि 9463 अनुपस्थित रहे। इसी तरह, दोपहर बाद 9284 परिक्षार्थी उपस्थित हुए जबकि 7361 अनुपस्थित रहे।

महिला अभ्यर्थियों के कंगन, बालियां, पाजेब, हेयर पिन, शॉल आदि भी परीक्षा केंद्र के बाहर ही उतरवा दिए गए। ज्यादातर परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थी सुबह आठ बजे ही पहुंच गए थे। सुबह नौ से दस बजे तक परीक्षा केंद्रों में प्रवेश के लिए जांच कार्य चलता रहा। इस दौरान अभ्यर्थियों की बायोमीट्रिक हाजिरी भी ली गई। सुबह के सत्र में यह परीक्षा प्रात: 10.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक तथा सायं के सत्र में दोपहर बाद 3 बजे से सायं 4.30 बजे तक हुई। परीक्षा को नकल रहित व शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाने के लिए केन्द्रों के निकट धारा-144 लगाई गई और नकल की रोकथाम के लिए जिला में सभी परीक्षा केंद्रों पर जैमर लगाए गए हैं। परीक्षा से पहले केंद्रों पर प्रवेश से पहले परीक्षार्थियों की थर्मल स्केनिग किए जाने के साथ ही अभ्यर्थियों के हैंड सैनिटाइज भी किए गए। इससे पहले परीक्षा केंद्रों को सैनिटाइज भी कराया गया।

अतिरिक्त उपायुक्त वीना हुड्डा ने बताया कि 80 परीक्षा केंद्रों में 76 स्कूल करनाल व 4 नीलोखेड़ी कस्बे के सेंटर हैं। इस परीक्षा में करीब 16645 परीक्षार्थियों के लिए सिटिग प्लान तैयार किया गया था। परीक्षा केन्द्रों में किसी भी परीक्षार्थी को किसी प्रकार का सामान ले जाने की अनुमति नहीं रही और कोरोना संक्रमण बचाव की गाइडलाइन का पालन किया गया। परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई।

Edited By: Jagran