संवाद सहयोगी, घरौंडा(करनाल) : रेलवे अंडरपास के नजदीक बीती रात कुछ असामाजिक तत्वों ने संविधान निर्माता भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा खंडित कर दी। घटना से तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो गई। आंबेडकर सभा व समर्थकों ने जमकर बवाल काटा। इतना ही नहीं गुस्साए लोगों ने खंडित प्रतिमा को ढकने से भी इन्कार कर दिया। उच्चाधिकारियों ने नई प्रतिमा लगाने का आश्वासन दिया।

गुरुवार देर रात शरारती तत्वों ने फुरलक रोड स्थित डॉ. भीम राव आंबेडकर चौक पर लगी संविधान निर्माता की प्रतिमा को खंडित कर दिया। घटना से पहले चौक पर लगी हाई मास्क लाइट को बंद कर दिया गया। थाना प्रभारी संदीप कुमार ने जब घटनास्थल का दौरा किया तो आंबेडकर समर्थक भड़क गए। गुस्साए लोगों ने पुलिस जीप में रखे प्रतिमा के टूटे हुए हिस्सों को फिर चौक पर रख दिया। लोगों को समझाते हुए पुलिस ने क्षतिग्रस्त प्रतिमा को ढकने की अपील की जिसे लोगों ने मानने से इन्कार कर दिया।

गौरतलब है कि बीती 14 अप्रैल को फुरलक रोड पर आंबेडकर चौक का निर्माण हुआ था और यहां पर बाबा साहब की प्रतिमा स्थापित की गई थी।

एसडीएम गौरव कुमार व डीएसपी रामदत भी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने लोगों को शांत करने का प्रयास किया। आंबेडकर सभा ने अधिकारियों के समक्ष धातु से बनी नई मूíत लगवाने और प्रतिमा खंडित करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की है। एसडीएम गौरव कुमार ने आश्वासन दिया है कि मामले में पुलिस अपनी कार्रवाई कर रही है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप