जागरण संवाददाता, करनाल : भाजपा सरकार ने पर्ची और खर्ची का खेल खत्म करके योग्यताओं के हिसाब से नौकरियां दी। लेकिन कुछ दलाल अभी भी घूम रहे हैं। यह आजकल टिकट दिलाने के नाम पर बहका रहे हैं। इनमें से कुछ पकड़े भी गए हैं। इनसे सावधान रहने की जरूरत है। यह बातें मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कही। वह मंगलवार को कालीदास रंगशाला में भाजपा ओबीसी मोर्चा के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि लोगों को अच्छी तरह से पता है कि पहले की सरकारों में काम कैसे होते थे। वहीं अब पूरी पारदर्शिता के साथ काम हुए। हमारी सरकार मे नौकरियां योग्यता के अनुसार मिली। पहले नौकरी के लिए सेवा पानी करनी पड़ती थी। खर्ची देनी पड़ती थी।

उन्होंने कहा कि अब भी कुछ गिरोह घूम रहे हैं। इस समय टिकट दिलाने के नाम पर बहका रहे हैं। ये दलाल पैसों से यह भाजपा और कांग्रेस आदि सभी पार्टियों की टिकट लेकर देने की बात कहते हैं। इन लोगों से संभलकर रहने की जरूरत है। पता होने के बाद भी कुछ लोग इनके बहकावे में आ जाते हैं।

सीएम ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि चुनावी माहौल में विपक्ष अभी तक बाहर नहीं निकला है। इसमें वह कुछ नहीं कर सकते। उन्होंने पांच साल के कार्यकाल में ऐसे काम किए हैं, जो घोषणा पत्र में भी नहीं थे। हमने कई जनहितैषी योजनाएं चलाई।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप