Move to Jagran APP

.. हैलो माई राम जी कैसे हो, रिश्तेदार बनकर पूछा हाल-चाल और लगा दिया 26900 रुपये का चूना

..हैलो माई राम जी कैसे हो। घर में सब ठीक-ठाक है। यह हाल-चाल एक अनजान व्यक्ति ने खेती करने वाले गांव बीड़ डंडारी वासी माई राम से पूछा तो अगले ही पल में खुद को रिश्तेदार शोभा सिंह बताते हुए बातों में उलझाया और 26900 रुपये का चूना लगा दिया। पीड़ित अब पुलिस से आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाने के लिए भटकने को मजबूर हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 30 May 2021 05:25 AM (IST)Updated: Sun, 30 May 2021 05:25 AM (IST)
.. हैलो माई राम जी कैसे हो, रिश्तेदार बनकर पूछा हाल-चाल और लगा दिया 26900 रुपये का चूना
.. हैलो माई राम जी कैसे हो, रिश्तेदार बनकर पूछा हाल-चाल और लगा दिया 26900 रुपये का चूना

जागरण संवाददाता, करनाल : ..हैलो, माई राम जी कैसे हो। घर में सब ठीक-ठाक है। यह हाल-चाल एक अनजान व्यक्ति ने खेती करने वाले गांव बीड़ डंडारी वासी माई राम से पूछा तो अगले ही पल में खुद को रिश्तेदार शोभा सिंह बताते हुए बातों में उलझाया और 26900 रुपये का चूना लगा दिया। पीड़ित अब पुलिस से आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाने के लिए भटकने को मजबूर हो रहा है।

loksabha election banner

माई राम ने बताया कि 26 मई को सवा पांच बजे उसके पास किसी अज्ञात व्यक्ति की मोबाइल से कॉल आई। उसने कहा कि माई राम जी कैसे हो। फिर पारिवारिक हाल-चाल पूछने लगा। उसने समझा कि वह उत्तरप्रदेश के रहने वाले रिश्तेदार शोभा बोल रहे हैं और जब पूछा तो आरोपित ने भी कहा कि वह शोभा ही बोल रहा है। फिर कुछ देर तक वह बातचीत करता रहा और उसे उलझा लिया। फिर कहा कि वह फोन-पे के माध्यम से उनके बैंक खाते में 49990 रुपये भिजवा रहा है। बाद में यह राशि वापस खाते में भेज देना। उन्होंने आरोपित पर विश्वास कर लिया और उसका भेजा हुआ लिक आया तो उसने बताया कि उसके खाते में यह रकम नहीं आई है तो आरोपित बोला आपके खाते में कम रकम होने के कारण अटक गई होगी। उसने पूछा कि खाते में कितनी रकम है तो उसे बता दिया कि 26900 रुपये ही है। फिर आरोपित ने कहा कि वह 25 हजार रुपये भिजवा रहा है और जैसे ही लिक पर क्लिक किया तो उसके खाते से 25 हजार रुपये निकल गए। इसी दौरान आरोपित ने फिर 1900 रुपये का लिक भेजा, जिस पर भी क्लिक करते ही यह रकम भी कट गई।

-------------

कोरोना महामारी में यही रकम थी सहारा

माई राम के अनुसार उसके बैंक खाते में अब केवल 42 रुपये ही बचे हैं। जिसे देखकर वह सन्न रह गया। करीब 27 हजार की रकम बेहद मुश्किल से पाई-पाई जुटाकर जमा की थी और महामारी के इस दौर में इसी का सहारा था। अब उसके परिवार के समक्ष गंभीर समस्या खड़ी हो गई है। खाते से पैसे निकाले जाने पर जब आरोपित से कॉल कर बातचीत की तो पहले वह मजाक करने लगा और फिर इस बारे में शिकायत करने पर अंजाम भुगतने की धमकी देने लगा।

--------------

थाने पहुंचा तो पुलिस ने भी किया कार्रवाई से इंकार

पुलिस अधीक्षक गंगा राम पूनिया को दी शिकायत में माई राम ने आरोप लगाते हुए कहा कि जिस समय आरोपित ने उसे बातों में उलझाकर बातचीत की और खाते से धोखाधड़ी कर उक्त रकम निकाली तो वह गांव बीर बड़ालवा में था। वहां से तत्काल ही थाना निगदू में पहुंचा तथा अपने साथ हुई धोखाधड़ी के बारे में मौजूद पुलिसकर्मियों को बताया। उस समय तक आरोपित का मोबाइल नंबर चल रहा था और पुलिसकर्मियों से यह नंबर ट्रेक करने की गुहार लगाई, लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं की। यहां तक कि कार्रवाई से स्पष्ट इंकार कर दिया। जिसके बाद वह पुलिस अधीक्षक के समक्ष गुहार लगाने को मजबूर हुआ। वहीं बाद में पुलिस अधीक्षक के आदेशों के चलते निगदू थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.