Move to Jagran APP

पुलिस व अर्धसैनिक बलों की कड़ी सुरक्षा घेरे में होगी मतगणना, केंद्रों के चारों ओर नाकेबंदी

जिला के पांचों विधानसभाओं की मतगणना वीरवार को अलग-अलग केंद्रों पर पुलिस व अर्धसैनिक बलों की कड़ी सुरक्षा के बीच होगी। केंद्रों के चारों ओर बुधवार सायं करीब पांच बजे से ही नाकेबंदी कर दी गई तो वहीं भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 06:32 PM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 06:32 PM (IST)
पुलिस व अर्धसैनिक बलों की कड़ी सुरक्षा घेरे में होगी मतगणना, केंद्रों के चारों ओर नाकेबंदी
पुलिस व अर्धसैनिक बलों की कड़ी सुरक्षा घेरे में होगी मतगणना, केंद्रों के चारों ओर नाकेबंदी

जागरण संवाददाता, करनाल : जिला के पांचों विधानसभाओं की मतगणना वीरवार को अलग-अलग केंद्रों पर पुलिस व अर्धसैनिक बलों की कड़ी सुरक्षा के बीच होगी। केंद्रों के चारों ओर बुधवार सायं करीब पांच बजे से ही नाकेबंदी कर दी गई तो वहीं भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। केंद्रों के आसपास सुरक्षा व्यवस्था बनी रहे, इसके लिए पुलिस विभाग की ओर से यहां से गुजरने वाले वाहनों की आवाजाही भी बंद कर दी गई है। करनाल से मुख्यमंत्री मनोहरलाल चुनाव लड़ रहे हैं।

loksabha election banner

हर मतगणना केंद्र पर तीन सुरक्षा चक्र बनाए गए हैं। पहले सुरक्षा घेरे में सीआईएसएफ की एक प्लाटून तैनात रहेगी, दूसरे घेरे में आईआरबी की पीसीआर लगातार गश्त पर रहेगी। हर बैरिकेटिग के स्थान पर 11 पुलिस कर्मी तैनात हेंगे, जिनका इंचार्ज एक इंस्पेक्टर रैंक का पुलिस अधिकारी होगा। इन सबके अतिरिक्त हर मतगणना केंद्र पर एक-एक रिजर्व तैनात रहेगी, जिसका इंचार्ज एनजीओ रैंक का अधिकारी होगा और 25 पुलिसकर्मियों की इस रिजर्व में 5 महिला पुलिसकर्मी भी तैनात होंगी। मतगणना के दौरान किसी प्रकार की कोई बाधा उत्पन्न न हो और उसे सुरक्षित ढ़ंग से संपन्न करवाने के लिए एक विशेष रूट प्लान राहगीरों के लिए तैयार किया गया है। बॉक्स

विस क्षेत्र अनुसार मतगणना केंद्रों पर डीएसपी रहेंगे तैनात

करनाल विधानसभा के लिए मतगणना केंद्र डीएवी पीजी कॉलेज में बनाया गया है, जहां डीएसपी राजीव कुमार को इंचार्ज बनाया गया। नीलोखेड़ी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतगणना केंद्र दिवान ऑडिटोरियम हाल दयाल सिंह कॉलेज में बनाया गया है, जहां केंद्र के इंचार्ज डीएसपी करनाल जगदीप सिंह दूहन होंगे। इंद्री विधानसभा क्षेत्र के लिए मतगणना केंद्र डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बनाया गया है जहां इंद्री डीएसपी रणधीर सिंह को इंचार्ज लगाया गया है।

विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र घरौंडा के लिए अभिमन्यु स्केटिग हाल कर्ण स्टेडियम में बनाया गया है, जहां डीएसपी रामदत्त को इंचार्ज लगाया गया। असंध विधानसभा क्षेत्र की मतगणना के लिए एसबीएस स्कूल में केंद्र बनाया गया है, जहां असंध डीएसीप दलबीर सिंह को सुरक्षा इंचार्ज बनाया गया है। बॉक्स

यहां-यहां होगी पार्किंग

- दीवान ऑडिटोरियम हाल दयाल सिंह कॉलेज करनाल मतगणना केंद्र की ओर जाने वाले रास्ते पर होटल गोपीनाथ और दयाल सिंह कालेज के कार्नर पर रणधीर लेन पर बैरिकेटिंग की गई, दूसरी बैरिकेटिग प्रताप पब्लिक स्कूल के मोड़ पर की जाएगी। इसके साथ ही यहां मतगणना केंद्र पर जाने वालों के लिए पार्किंग की व्यवस्था हीना बैंकेट हाल की सड़क पर की गई है। - डीएवी स्कूल में बने मतगणना केंद्र की ओर आने वाले रास्ते पर महिला आश्रम मोड़ पर बैरिकेटिग की गई है। यहां जाने वालों के लिए पार्किंग व्यवस्था शॉपिग काम्पलेक्स महिला आश्रम की ओर की गई है।

- डीएवी पीजी कॉलेज में बने केंद्र की ओर जाने वाले रास्ते पर माल रोड करनाल पर बैरिकेटिग की गई है जबकि यहां जाने वालों के लिए पार्किंग सुविधा मंगलसेन ऑडिटोरियम के पार्किंग ग्राउंड में की गई है।

- अभिमन्यु स्केटिग हाल कर्ण स्टेडियम में बनाए मतगणना केंद्र के लिए बैरिकेटिग पंचायत भवन और दूसरी न्यायपूरी में की गई है। इसके साथ ही मतगणना केंद्र में जाने वालों के लिए पार्किंग सुविधा पंचायत भवन करनाल में की गई है।

- एसबीएस सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बनाए मतगणना केंद्र के लिए बैरिकेटिग पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस मोड़ पर की जाएगी व दूसरी बैरिकेटिग निरंकारी चौक पर की गई है। इसके लिए जाने वालों के लिए पार्किंग सुविधा खालसा कालेज करनाल में की गई है। बॉक्स

मतगणना केंद्र में इन वस्तुओं पर रहेगा बैन

कोई भी कर्मचारी, अधिकारी या मतगणना एजेंट किसी भी प्रकार का कोई सामान जैसे मोबाइल, कैमरा, पेन, पेंसिल, पेन ड्राइव, माचिस या किसी प्रकार का कोई ज्वलनशील पदार्थ या इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और अन्य किसी भी प्रकार का कोई उपकरण अपने साथ मतगणना केंद्र में नहीं ले जा सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.