जागरण संवाददाता, करनाल : दयाल ¨सह कॉलेज में दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का शुक्रवार को आगाज हुआ। पहले दिन कई खेलों के मुकाबले हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता ¨प्रसिपल डॉ. केएल गोसाईं ने की। वहीं मुख्यातिथि के रूप में कॉलेज के पूर्व छात्र एवं ठाकुर अस्पताल के निदेशक डॉ गौरव ठाकुर ने शिरकत की। विद्यार्थियों ने मार्च पास्ट कर मुख्यातिथि का स्वागत किया। साथ ही खेल भावना को बनाए रखने की शपथ ली। इससे पहले सभी ने दो मिनट का मौन धारण कर जम्मू कश्मीर में शहीद हुए भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। उद्घोषक की भूमिका डॉ ज्योत्सना ग्रेवाल और डॉ प्रवीण ढांडा ने निभाई।

खेल शहरी को गतिशील बनाए रखने में सहायक : डॉ. केएल

¨प्रसिपल डॉ. केएल गोसाई ने कहा कि खेल व्यायाम का सबसे अच्छा साधन माना जाता है। खेल ही हमारे शरीर को गतिशील एवं स्फूर्ति प्रदान करने मे सहायक होते हैं। आउटडोर खेल हमारे शारीरिक विकास में लाभकारी होते हैं। खेलों में भाग लेने वाले व्यक्ति का दिन अच्छा एवं खुशनुमा रहता है।

ज्यादा मोबाइल यूज भी बिगाड़ रहा हमारी सेहत : डॉ. गौरव

डॉ. गौरव ठाकुर ने कहा कि शारीरिक व मानसिक विकास में खेलो की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। उन्होंने विद्यार्थियों को बताया कि शिक्षा के साथ-साथ हमें खेलों में भी अपनी रूचि के अनुसार व क्षमता अनुरूप भाग जरूर लेना चाहिए। ज्यादातर युवा दिनभर मोबाइल पर लगे रहते है। इस आदत का हमारे शरीर पर भी नकारात्मक असर पड़ रहा है।

ये रहे परिणाम

खेल वर्ग प्रथम द्वितीय तृतीय

400 मीटर दौड़ पुरुष अंकित अमन कुमार विरेन

200 मीटर दौड़ महिला राखी कविता संजना

800 मीटर दौड़ पुरुष मयंक राहुल अमन कुमार

2000 मीटर साइकिल दौड़ पुरुष विरेन पंकज संतोष कुमार

लंबी कूद महिला राखी पलक मानसी

जैवलिन थ्रो पुरुष बलकार बंटी विरेन

जैवलिन थ्रो महिला कविता राखी निम्रत

ऊंची कूद पुरुष हितेश शुभम -

शॉट पुट महिला निम्रत ईशानी कृति

शॉट पुट पुरुष गौरव शर्मा विशाल लविश

Posted By: Jagran