Move to Jagran APP

गिराने के बाद फिर से अवैध कॉलोनी जेडी टू में निर्माण कार्य तेज

शहर के विकसित हो रहे इलाकों में एक बार फिर से लैंड माफिया सक्रिय हो रहा है। यहां कट रही अवैध कॉलोनी जेडी 2 में निर्माण कार्य तेजी से शुरू हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Aug 2019 10:19 AM (IST)Updated: Fri, 23 Aug 2019 06:36 AM (IST)
गिराने के बाद फिर से अवैध कॉलोनी जेडी टू में निर्माण कार्य तेज
गिराने के बाद फिर से अवैध कॉलोनी जेडी टू में निर्माण कार्य तेज

जागरण संवाददाता करनाल : शहर के विकसित हो रहे इलाकों में एक बार फिर से लैंड माफिया सक्रिय हो रहा है। यहां कट रही अवैध कॉलोनी जेडी 2 में निर्माण कार्य तेजी से शुरू हो गया है। हालांकि एक बार इस कालोनी में डीटीपी की ओर से कार्रवाई की गई थी, इसके बाद कुछ समय काम बंद रहा, अब फिर से शुरू हो रहा है। ऐसे में डीटीपी विभाग की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं कि आखिर इससे रोकने के लिए कदम क्यों नहीं उठाए गए।

loksabha election banner

प्राइम लोकेशन पर है अवैध कॉलोनी

यह कॉलोनी शहर की प्राइम लोकेशन पर है, इसलिए यहां शहर के कई लोगों के साथ साथ कुछ अफसरों ने भी रकम लगा रखी है। अवैध कालोनियों के खिलाफ आवाज उठा रहे सामाजिक कार्यकर्ता लव कुमार ने बताया कि इस कालोनी की बाबत कई बार शिकायत दी है, इसके बाद भी यहां ऐसा कोई कदम नहीं उठाया गया।

विजिलेंस जांच होनी चाहिए

लव कुमार ने बताया कि तहसील कार्यालय, डीटीपी विभाग और नगर निगम के जिम्मेदार अधिकारियों के बिना यहां निर्माण नहीं हो सकता। इसलिए यह जांच का विषय है कि आखिर वह कौन से अधिकारी है जिनकी शह पर यहां काम चल रहा है? यहां निर्माण कार्य चले और अधिकारियों को पता न हो, ऐसा संभव नहीं हो सकता।

कम से कम बोर्ड तो लगाए ही जाने चाहिए थे

डीटीपी और नगर निगम की ओर से यहां बोर्ड तक नहीं लगाए गए जिससे आम आदमी को यह पता चल सके कि यह अवैध कॉलोनी है। इससे कम से कम यहां प्लॉट खरीदने वाले सचेत तो होंगे। इस ओर भी अभी तक ध्यान नहीं दिया गया है। लव कुमार ने बताया कि अवैध कालोनी में रजिस्ट्री के वक्त तहसील कार्यालय में डीटीपी की एनओसी भी चेक नहीं की।

जल्द की जाएगी कार्रवाई : डीटीपी विक्रम सिंह

डीटीपी विक्रम सिंह ने कहा कि अवैध कॉलोनियों के खिलाफ विभाग मुस्तैद है। इसके खिलाफ जल्द ही कार्रवाई की जाएगी। अवैध कॉलोनियों को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.