Move to Jagran APP

बलाना के एडवोकेट कुलदीप बने भाकियू के प्रधान, निवर्तमान जिलाध्यक्ष ने जताई अनभिज्ञता

इसराना ब्लॉक के किसानों ने किया दावा प्रधान चुनने का अधिकार हमारे पास । पानीपत सरपंच एसोसिएशन के प्रधान खुशदिल कादियान ने दिया नवनियुक्त प्रधान को समर्थन।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Jul 2019 09:37 AM (IST)Updated: Tue, 23 Jul 2019 06:34 AM (IST)
बलाना के एडवोकेट कुलदीप बने भाकियू के प्रधान, निवर्तमान जिलाध्यक्ष ने जताई अनभिज्ञता
बलाना के एडवोकेट कुलदीप बने भाकियू के प्रधान, निवर्तमान जिलाध्यक्ष ने जताई अनभिज्ञता

संवाद सहयोगी, इसराना : भारतीय किसान यूनियन के जिला प्रधान पद का चुनाव रविवार को किसान भवन इसराना में संपन्न हुआ। मांडी, नौल्था, कुराना के बारहा और पंचगामा ने ब्लॉक के 31 गांवों के किसानों की सहमति से बलाना गांव के एडवोकेट कुलदीप को प्रधान नियुक्त किया। डीएसपी बिजेंद्र सिंह की देखरेख में चुनाव संपन्न हुआ। दोपहर के समय पुलिस सुरक्षा में नवनियुक्त प्रधान इसराना ब्लॉक के मौजिज लोगों के साथ किसान भवन पहुंचे। सर छोटूराम की मूर्ति पर माल्यार्पण कर लड्डू बांटे। उधर, मतलौडा ब्लॉक के प्रधान सुरेश दहिया ने चुनाव संपन्न होने या प्रधान चुने जाने की बात से अनभिज्ञता जताई।

loksabha election banner

गत 7 जुलाई को हुए भाकियू जिला प्रधान पद चुनाव के दौरान कुछ बाहरी उपद्रवियों ने हंगामा किया था। कुछ लोगों ने आपसी सहमति से शाहपुर गांव के एडवोकेट रोहित कुंडू को तथाकथित जिला प्रधान घोषित कर दिया, लेकिन किसान सभा इसराना ने तभी पंचायत में कुछ गांवों के किसानों की गैर मौजूदगी होने के कारण 21 जुलाई को दोबारा चुनाव आयोजन का निर्णय लिया। चुनाव के दौरान हालात खराब ना हो, इसलिए इसराना ब्लॉक के किसानों ने 11 जुलाई को प्रशासनिक अधिकारियों से फोर्स भेजने की भी गुहार लगाई थी। दूसरी तरफ भाकियू के जिला प्रधान सुरेश दहिया ने शनिवार को आपातकालीन बैठक कर 21 जुलाई को होने वाले चुनाव का खंडन किया था। नवनियुक्त प्रधान को कार्यभार सौंपने की बजाए 1 अगस्त को दोबारा बैठक करने का ऐलान किया था। ब्लॉक हमारा है, तो फैसला भी हमारा चलेगा

पानीपत किसान भवन पहुंचे कुराना गांव के किसान जयपाल ने बताया कि इस बार इसराना ब्लॉक का चुनाव हुआ है। मतलौडा ब्लॉक के लोगों को या भाकियू के किसी पदाधिकारी को चुनाव में फैसला लेने का हक नहीं है। उन्होंने दावा किया कि उनके ब्लॉक का चुनाव है तो फैसला भी उनके ही ब्लॉक का मान्य होगा। सरपंच एसोसिएशन प्रधान खुशदिल कादियान ने दिया समर्थन

पानीपत किसान भवन पहुंचे सरपंच एसोसिएशन प्रधान खुशदिल कादियान और भाकियू जिला सचिव सुधीर जाखड़ ने इसराना ब्लॉक की किसान महापंचायत के फैसले का समर्थन किया। कार्यकारिणी में कर्ण सिंह छिछड़ाना, रामरत्न महराणा, ईश्वर सिंह मलिक बुआना लाखू को उपप्रधान, जगदीश घणघस को सचिव और आजाद मलिक को खजांची चुने जाने की बात कही। वर्जन :

आज दिल्ली होने के कारण मुझे इसराना हलके में हुए चुनाव की कोई जानकारी नहीं है। शनिवार को ही कार्यकारिणी के सदस्यों ने चुनाव का खंडन किया था। यदि कोई प्रधान नियुक्त हुआ है तो जल्द ही कार्यकारिणी की बैठक कर अगला फैसला लिया जाएगा। कहीं पिछली बार की तरह इस बार भी गुटबाजी से प्रधान नहीं बना, इसकी भी जांच होगी।

सुरेश दहिया

भाकियू निवर्तमान प्रधान

कार्यकारिणी का कार्यकाल हुआ खत्म, जल्द संभालेंगे कार्यभार

नवनियुक्त प्रधान एडवोकेट कुलदीप ने बताया कि कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होकर सलाह मशविरा करेंगे। प्रधान पद समाज ने दिया है, अब समाज जो फैसला लेगा, वहीं मान्य रहेगा। पुरानी कार्यकारिणी का कार्यकाल खत्म हो चुका है। जल्द ही कार्यभार संभाल कर किसान हित में काम किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.