संवाद सहयोगी, घरौंडा : ज्ञानपुरा में निर्माणाधीन एनसीसी अकादमी में कंस्ट्रक्शन कंपनी में एक मशीन 15 फीट गहरे गड्ढे में पलट जाने से ऑपरेटर की मौत हो गई। मृतक राम अवतार फ्लोरी मशीन को बेसमेंट स्ट्रक्चर के पास ले जा रहा था कि अचानक यह हादसा हो गया।

मृतक राम अवतार उत्तर प्रदेश के बरेली जिले का निवासी था और बीते कई वर्षो से गर्ग ट्रेडिग कंपनी में कार्यरत था। हादसे के बाद कंपनी के अधिकारी राम अवतार को हेल्पर बता रहे हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

वीरवार सुबह करीब 11 बजे अराईपुरा रोड पर ज्ञानपुरा के पास बनाई जा रही एनसीसी अकादमी में नीवं का निर्माण का कार्य किया जा रहा था। राम अवतार फ्लोरी मशीन ( आरसीसी मिक्सर मशीन) मिक्सर से भरी मशीन को बेसमेंट स्ट्रक्चर के पास ले जा रहा था। इसी दौरान मशीन के लिए तैयार किये गए अस्थायी रास्ते की मिट्टी खिसक गई, जिससे संतुलन बिगड़ गया और मशीन गहरे गड्ढ़े में पलट गई। मशीन पलटने से हुए धमाके का शोर सुनकर आसपास काम कर रहे मजदूर मौके पर एकत्रित हो गए और मशीन के नीचे दबे कर्मचारी को बाहर निकाला। मौके पर एंबुलेंस पहुंचने से पहले ही राम अवतार ने दम तोड़ दिया। डेढ़ घंटे तक नहीं दी पुलिस को हादसे की सूचना

एनसीसी अकादमी के निर्माण स्थल पर हादसा सुबह करीब 11 बजे हुआ, लेकिन कंपनी के अधिकारियों ने करीब डेढ़ घंटे तक पुलिस को हादसे में हुई मौत की सूचना नहीं दी। बताया जा रहा है कि जिस वक्त यह हादसा हुआ उस समय कंपनी के प्रोडेक्शन इंचार्ज नितीश कुमार व साइट इंजिनियर जितेंद्र मौके पर मौजूद थे, लेकिन पुलिस को हादसे की सूचना लगभग दोपहर लगभग 12:30 दी। कंपनी के अधिकारियों ने पुलिस के आने से पहले ही एम्बुलेंस चालक को शव ले जाने को कहा, लेकिन वहां मौजूद लोगों के विरोध के कारण शव सहित एम्बुलेंस एंट्री गेट से वापस कर दी गई। मृतक राम अवतार कंपनी में फ्लोरी हेल्पर था। हादसे के समय वह फ्लोरी मशीन ऑपरेट कर रहा था। वह काफी समय से वह उनके पास काम कर रहा था उसने अपना लाइसेंस भी दिखाया था, लेकिन अब लाइसेंस मिल नहीं रहा है। साइट पर हुए हादसे की सूचना पुलिस को दे दी गई थी।

नितीश कुमार प्रोडेक्शन इंचार्ज गर्ग ट्रेडिग कंपनी एनसीसी अकादमी में चल रहे निर्माण के दौरान हुए हादसे में एक व्यक्ति की मौत हुई है। मृतक की पहचान 26 वर्षीय राम अवतार के रूप में हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी हाउस में रखा गया है। अभी तक मृतक के स्वजनों ने अपने ब्यान नहीं दिए है।

रोहताश, पुलिस जांच अधिकारी

Edited By: Jagran