फोटो---10 नंबर है।

जागरण संवाददाता, करनाल

श्री शाकुंभरी मैया ड्रामाटिक क्लब एवं ग्राम पंचायत बड़ा गांव के सहयोग से बड़ा गांव पंचायत घर में रविवार को रक्तदान शिविर लगाया गया। थैलेसिमिया पीड़ित बच्चों के लिए लगाए गए इस शिविर में लगभग 80 लोगों ने रजिस्ट्रेशन किया। 71 यूनिट रक्त एकत्र किया गया।

शिविर में भाजपा जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। उन्होंने कहा कि थैलेसिमिया से पीड़ित बच्चों के लिए हमें नियमित अंतराल पर रक्तदान करते रहना चाहिए। रक्तदान से शरीर में किसी तरह की कोई कमी नहीं आती। इस मौके पर श्री शाकुंभरी मैया ड्रामाटिक क्लब के प्रधान विनोद चौधरी ने बताया कि आयोजन में सभी ग्रामवासियों का बड़ा सहयोग मिला है। वह इस तरह के आयोजन आगे भी करते रहेंगे।

इस अवसर पर समाजसेवी कपिल किशोर ने बताया कि थैलेसिमिया जैसी बीमारी से बचने के लिए शादी से पहले हर लड़का व लड़की को अपना ब्लड टेस्ट अवश्य कराना चाहिए। प्रत्येक गर्भवती महिला को भी अपने रक्त की जांच अवश्य करानी चाहिए। सभी रक्त दाताओं को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। किशोर ने बताया कि अगला रक्तदान शिविर एक नवंबर को रास रेजिडेंसी करनाल में लगेगा।

इस मौके पर सरपंच चरण सिंह राणा, सोहन सिंह राणा संयोजक, संदीप शर्मा, ज्ञान सिंह राणा, सुरेश सैनी, एमसी धीमान, दिनेश भट्ट, बीर सिंह राणा, दीपक विशिष्ठ, दलीप राणा, रामधन गुप्ता, विकास पंचाल, शुभम चौहान, शुभम शर्मा, पीयूष सैनी, सतीश अरोड़ा, सागर एवं शैंकी उपस्थित रहे।

Edited By: Jagran