जागरण संवाददाता, करनाल : जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग ने रेलवे रोड स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में जिला स्तरीय सांस्कृतिक कार्यशाला शुरू की। इसमें 52 विद्यार्थी प्रशिक्षण लेने आए। इनमें 39 लड़कियां थी। नेत्रहीन प्रशिक्षक रा¨जद्र ने संगीत और वाद्य यंत्र की बारीकियों के बारे में बताया। जो¨गद्र ने नाटक के टिप्स दिए। कौशलेस ने बताया कि रंगमंच क्या है। विक्रम व नीलम लोक नृत्य का प्रशिक्षण दिया।

कार्यशाला के पहले दिन एमडीडी बाल भवन के बच्चे भी पहुंचे। इसके अलावा जैन ग‌र्ल्स स्कूल, राजकीय वरिष्ठ कन्या विद्यालय सहित छह स्कूलों के विद्यार्थियों ने कार्यशाला में रुचि दिखाई। जिला युवा कार्यक्रम संयोजक जो¨गद्र ¨सह ने बताया कि एक घंटे नाटक, एक घंटा संगीत और एक घंटा लोकनृत्य का प्रशिक्षण दिया। सुबह नौ बजे शुरू हुई कार्यशाला का समापन 12 बजे हुआ। टेबल टेनिस कोच नीरज व लॉन टेनिस कोच खुशवंत ¨सह ने सहयोग किया।

वाईसीओ जो¨गद्र ¨सह ने कहा कि जिले के विद्यार्थी इस कार्यशाला का फायदा उठाएं। 10 दिनों में वह वाद्य यंत्र बजाने के साथ ही लोक नृत्य व रंगमंच के बारे में जान सकते हैं। 15 से 29 वर्ष के लड़के व लड़कियां इसका हिस्सा बन सकती हैं। इसके अलावा उम्र दराज महिलाएं भी कार्यशाला में प्रशिक्षण ले सकती हैं।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप