Move to Jagran APP

5 से 6 घंटे के अघोषित बिजली कट, कई जगह पानी को तरसे लोग

शहर में 24 घंटे बिजली देने का दावा किया जा रहा है, लेकिन तीन दिन से बिजली के अघोषित कटों ने जीना मुहाल कर दिया है। दिन में पांच से छह घंटे बार-बार लगने वाले अघोषित कट ने उपभोक्ताओं को परेशानी में डाल दिया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 May 2018 06:31 PM (IST)Updated: Sat, 12 May 2018 06:31 PM (IST)
5 से 6 घंटे के अघोषित बिजली कट, कई जगह पानी को तरसे लोग
5 से 6 घंटे के अघोषित बिजली कट, कई जगह पानी को तरसे लोग

जागरण संवाददाता, करनाल : शहर में 24 घंटे बिजली देने का दावा किया जा रहा है, लेकिन तीन दिन से बिजली के अघोषित कटों ने जीना मुहाल कर दिया है। दिन में पांच से छह घंटे बार-बार लगने वाले अघोषित कट ने उपभोक्ताओं को परेशानी में डाल दिया है। शुक्रवार रात व शनिवार दिनभर में एक दर्जन से ज्यादा बार अघोषित कट लगे, वहीं शाम के समय लो वोल्टेज के कारण भी दफ्तरों में काम-काज प्रभावित हुआ।

loksabha election banner

बिजली सप्लाई की व्यवस्था डिमांड बढ़ने के साथ ही गड़बड़ा रही है। इस समय निगम प्रतिदिन जिले में 80 लाख यूनिट से अधिक बिजली सप्लाई कर रहा है, लेकिन अब यह भी उपभोक्ताओं के लिए अपर्याप्त पड़ने लगी है। अघोषित कटों के कारण जहां पानी का सप्लाई सही से नहीं हो पा रहा है, वहीं घरों में रखे इलेक्ट्रानिक सामान भी बार-बार बिजली आने-जाने से खराब हो रहे हैं। उपभोक्ताओं का कहना है कि गर्मी के समय में निगम की ओर से लगाए जा रहे इस तरह के कट मुश्किलें बढ़ा रहे हैं। वहीं, बिजली निगम के अधीक्षक अभियंता एके रहेजा के मुताबिक खेदड़ पावर प्लांट में हुए हादसे के कारण बिजली सप्लाई का शेड्यूल खराब हुआ है। शनिवार रात से उम्मीद है कि सप्लाई दुरुस्त हो जाएगी।

इन कॉलोनियों में हो रही परेशानी

शहर की ज्यादातर कॉलोनियों में ओवरलो¨डग के चलते हर दो घंटे बाद बिजली के अघोषिट कट लग रहे हैं, शहर में बिजली कटों की सबसे अधिक समस्या लाइन पार क्षेत्र की कॉलोनियों, ज्योति नगर, रामनगर, शांतिनगर, कृष्णानगर, प्रेमनगर, कृष्णा नगर, शिव कालोनी, रेलवे कॉलोनी, रेलवे रोड व जुंडला गेट, मीरा घाटी चौक, नवल्टी रोड आदि शहर की बाहरी कॉलोनियों में है। शनिवार को लाइनपार क्षेत्र की करीब आधा दर्जन कॉलोनियों सुबह नौ बजे से लेकर दोपहर को एक बजे तक बिजली कट रहा। इसके अलावा शहर की अन्य पाश इलाकों में भी हर दो घंटे बाद करीब 15 मिनट से आधा घंटा लंबे कट लगे। इससे लोगों को गर्मी से बेहाल होना पड़ा।

बिजली-पानी की आंख मिचौली

शहर में कई जगहों पर बिजली नहीं होने के कारण पानी की किल्लत भी हो गई है। अघोषित कटों के कारण गर्मी में तो लोग परेशान थे ही, लेकिन पानी सप्लाई भी नहीं होने के कारण उसकी समस्या बढ़ गई है। पानी सप्लाई आती है तो बिजली चली जाती है। बिजली आती है तो पानी चला जाता है। दिनभर यही स्थिति रही। हालांकि अच्छी बात यह रही कि दोपहर के बाद बादल छा गए, जिससे गर्मी से लोगों को कुछ राहत मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.