संवाद सूत्र, निसिग : खंड के विभिन्न गांवों में स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना से सुरक्षा को लेकर मेगा वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया। सीएचसी के अधीन आने वाली सभी पीएचसी व उनके अधीन सब सेंटरों पर टीकाकरण किया गया। एसएमओ डा. राजेश ने बताया कि सीएचसी निसिग में 1540, जुडला में 1153, बडौता में 670 व सांभली में 836 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

---------

कोविड से बचाव के लिए वैक्सीन टीकाकरण जरूरी : पंकज गोयल

संवाद सहयोगी, तरावड़ी : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ व सेवा भारती की प्रेरणा से भारत विकास परिषद शाखा तरावड़ी की ओर से सोमवार को मानव सेवा संघ मे टीकाकारण शिविर लगाया गया। इस शिविर का शुभारंभ परिषद के संरक्षक पंकज गोयल, प्रधान संजय सिगला व पलिका सचिव नरेन्द्र शर्मा ने दीप प्रज्जवालित कर किया। जिसमें सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तरावड़ी के डाक्टरों व स्टाफ नर्सों के सहयोग 353 लोगो को कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया। इसमे 18 प्लस के 318 लोगों व 45 प्लस के 35 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

---------------- घरौंडा में 23 जगहों पर किया गया टीकाकरण, भेजी गई पांच हजार डोज

संवाद सहयोगी, घरौंडा : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण का महाअभियान शुरू हुआ। घरौंडा ब्लाक में 23 जगहों पर टीकाकरण कैंप लगाया गया था। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के साथ-साथ राधा स्वामी सत्संग भवन, रेलवे रोड स्थित व्यापार मंडल की तरफ से सोनी इलेक्ट्रोनिक्स पर कैंप लगाया गया। रेलवे रोड पर स्वास्थ्य कर्मियों के साथ-साथ स्वयं एसएमओ डा. मुनेश गोयल भी युवाओं को कोरोना का टीका लगाते नजर आए। बसताड़ा के महिला कालेज में भी 110 छात्रों को वैक्सीन लगाई गई।

एसएमओ डा. मुनेश गोयल ने बताया कि घरौंडा ब्लाक में 23 स्थानों पर विशेष कैंप लगाए गए है। गर्भवती महिलाओं को छोड़कर बच्चों को दूध पिलाने वाली महिलाएं भी वैक्सीन लगवा सकती है।

--------------

इंद्री के सत्संग घर में 1500 लोगों को संक्रमण बचाव का टीका

फोटो 31

संवाद सहयोगी, इंद्री: हैबतुपर, भादसों, इंद्री समेत चार जगहों पर कैंप लगाए गए। एसएमओ संदीप अबरोल ने चेताया कि संक्रमण बचाव के लिए हिदायतों का पालन जरूरी है। इंद्री ब्लाक के लिए वैक्सीन लगाने के लिए आठ हजार का लक्ष्य है। इंद्री में सत्संग घर के भवन में आयोजित सेंटर पर 1500 लोगों को वैक्सीनेशन हो जाएगा। डा. पंकज कांबोज ने कहा कि कस्बे में संक्रमण बचाव के लिए लोगों ने टीकाकरण में उत्साह दिखाया है। इस मौके पर विभाग कर्मी राजबाला, सरोज, गीतांजलि, नीतू, सम्राट सिंह, सलोचना, अमरजीत मौजूद थे।

Edited By: Jagran