करनाल, जेएनएन। तीन लोगों ने दो भाइयों और उनके चाचा को कनाडा भेजने के नाम पर 20 लाख रुपये ठग लिए। उन्‍होंने कनाडा भेजने की बात कह कर वियतनाम भेज दिया। वहां से वे किसी तरह भारत लौटे और आरोपितों से दिए गए 20 लाख रुपये मांगे। इस पर एक आरोपित ने खुद को विदेश मंत्री रहीं सुषमा स्वराज और उनकी बहन का पीए बताकर फंसाने की धमकी दी। अब पीडि़त लोगों ने पुलिस में शिकायत दी है।

गांव गुढ़ा निवासी मोहित और फूल सिंह ने बताया कि वे अपने भाई व दो पुत्रों विकास और विक्रांत को विदेश भेजना चाहते थे। उनकी मुलाकात करनाल में स्टडी सेंटर चला रहे सूर्या उर्फ मोनू से हुई। मोनू को उनके भाई व बेटों को कनाडा भेजने के बारे में पता चला तो उसने कहा कि वह इसकी व्‍यवस्‍था करा देगा। माेनू ने उनकी झंझाड़ी निवासी शेखर व जोली, जींद निवासी संजीव, पानीपत के गांव भादड़ निवासी राजेश के साथ संपर्क कराया।

मोहित और फूल सिंह ने बताया कि इन लोगों ने तीनों को 40 लाख रुपये में कनाडा भेजने का झांसा दिया और पूरी राशि बाद में देनी तय हुई। इसके बाद उन्हें कागजी कार्रवाई कर राजेश नामक युवक के साथ वियतनाम भेज दिया, जहां कई दिनों तक रखा गया। इसके बाद उन्हें वहां से कनाडा भेजने के लिए पहले पैसे देने का दबाव दिया तो उन्होंने अपनी जमीन बेचकर उन्हें 20 लाख रुपये दिए।

इसी दौरान उनके साथ दुर्व्‍यवहार और मारपीट भी की जाने लगी तो तीनों किसी तरह लौटे। जब आरोपितों से पैसे वापस देने की मांग की तो वे उन्हें धमकी देने लगे। इसी बीच कई दिनों पहले उनके परिचित अजय ने उन्हें धमकी दी कि वह पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उनकी बहन वंदना शर्मा का पीए है। वह किसी भी मामले में उन्हें कानूनी कार्रवाई में फंसा देगा। पुलिस ने शिकायत के आधार पर सभी आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sunil Kumar Jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप