Move to Jagran APP

159 ओपीएच परिवारों को जारी किए गैस कनेक्शन : डॉ. आदित्य

जागरण संवाददाता, करनाल : हर घर में कु¨कग गैस कनेक्शन मुहैया करवाने की योजना को लेकर

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 Jan 2019 01:12 AM (IST)Updated: Fri, 04 Jan 2019 01:12 AM (IST)
159 ओपीएच परिवारों को जारी किए गैस कनेक्शन : डॉ. आदित्य
159 ओपीएच परिवारों को जारी किए गैस कनेक्शन : डॉ. आदित्य

जागरण संवाददाता, करनाल : हर घर में कु¨कग गैस कनेक्शन मुहैया करवाने की योजना को लेकर करनाल जिला में पिछले कई दिनों से जोर-शोर से प्रयास किए जा रहे हैं। सभी परिवारों को एलपीजी गैस कनेक्शन देने की प्रधानमंत्री उज्ज्वला स्कीम को ओर व्यापक बनाते हुए हरियाणा सरकार ने बीपीएल को भी इसमें जोड़कर उन्हें लाभ पहुंचाया था। अब सरकार चाहती है कि ओपीएच यानि खाकी राशन कार्डधारकों को भी इस स्कीम का फायदा मिले। इसके लिए खाद्य एवं आपूर्ति विभाग इंडियन ऑयल कंपनी के साथ मिलकर पात्र परिवारों की पहचान करके उन्हें कनेक्शन दे रहा है।

prime article banner

खास बात यह है कि पिछले करीब एक पखवाड़े में जिला में 159 ओपीएच परिवारों को गैस कनेक्शन जारी किए जा चुके हैं। प्रगति के आधार पर करनाल सभी जिलों में पांचवें पर है, जल्द ही यह पहले पर होगा। प्रदेश सरकार का लक्ष्य है कि आगामी 26 जनवरी तक सभी घरों में गैस कनेक्शन की उपलब्धता हो और इसे हासिल करने वाला हरियाणा देश का ऐसा पहला राज्य होगा।

बृहस्पतिवार को डीसी डॉ. आदित्य दहिया ने इस संबंध में तीसरी बार मी¨टग बुलाकर इसकी अब तक हुई प्रगति की समीक्षा की। मी¨टग में एडीसी निशांत यादव, डीएफएससी कुशल बुरा, जिला नोडल ऑफिसर इंडियन ऑयल कंपनी के अतुश बादयाल के अतिरिक्त सभी एलपीजी डीलरों ने भाग लिया। मी¨टग में सभी गैस डीलरों ने आश्वासन दिया कि सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना को शत-प्रतिशत सफल बनाने के लिए वह पूरा सहयोग देंगे, ताकि कोई भी परिवार गैस कनेक्शन से वंचित ना रहे।

डीएफएससी ने डीसी को अवगत कराया कि इस स्कीम को सफल बनाने के लिए पूरे जिला में प्रचार-प्रसार के लिए 27 कैंप आयोजित किए गए। इसके बाद सभी डिपो होल्डरों की मी¨टग बुलाकर उनसे पात्र और जरूरतमंद परिवारों की सूची ली जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.