जागरण संवाददाता, करनाल:

भारत विकास परिषद अभिमन्यु शाखा व सनातन धर्म मंदिर सभा प्रेमनगर की ओर से मंदिर में 36वां वैक्सीनेशन शिविर लगाया गया। जिसमें 134 लोगों का टीकाकरण किया गया। इसमें 15 से 18 साल के कुल 44 बच्चें व 18 और 45 प्लस से अधिक आयु वर्ग के 90 लोग शामिल रहे।

अभिमन्यु शाखा अध्यक्ष रजनीश चोपड़ा व मंदिर के संयोजक तेजेंद्र ने कहा कि देश की सरकार ने यह अच्छी खबर दी है कि मार्च महीने से 12 से 14 साल के बच्चों को भी कोरोना रोधी टीका लगाया जा सकेगा। भारत ने दुनिया को कोरोना से राहत दिलाने के लिए वैक्सीन विश्वभर में भेजी है। ऐसे में देश के हर नागरिक को गर्व होना चाहिए और अपना फर्ज निभाते हुए टीका जल्द से जल्द लगवा लेना चाहिए। करनाल के लोग जागरूक और सचेत हैं और बच्चे भी उत्साह के साथ टीका लगवाने पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगवाना ही महामारी से बचाव का एकमात्र उपाय है। अपने परिवार, समाज और देश के प्रति कर्तव्य निभाते हुए सबको वैक्सीन लगवानी चाहिए। कोरोना को जड़ से समाप्त करने में बहुत समय लग सकता है। सरकार और स्वास्थ्य विभाग की ओर से समूचे प्रबंध किए गए हैं। सामाजिक संस्थाएं शिविर लगाकर लोगों को स्वास्थ्य लाभ पहुंचाने का काम कर रही हैं।

प्रांतीय संगठन मंत्री सुरेंद्र संदल ने जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि एक बार फिर संघर्ष का समय आ गया है और हमें मिलजुल कर कोरोना के खिलाफ जंग लड़नी है। इस अवसर पर धर्मपाल चौधरी, अशोक मेहता, मनजोत, विवेक पुरी, फार्मासिस्ट गगन चावला, यशविद्र, आशा वर्कर निर्मल, सपना, सुनीता, रेणु व बिदू मौजूद रहे।

Edited By: Jagran