Move to Jagran APP

सांग में आरकेएसडी की टीम ने मारी बाजी

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की तरफ से बाबू अनंत राम जनता कालेज कौल में तीन दिवसीय युवा महोत्सव का शुक्रवार को समापन हो गया। इसमें 60 कालेजों के एक हजार प्रतिभागियों ने भाग लिया था। हरियाणवी परिधान तथा सांस्कृतिक विधाओं द्वारा गौरवमयी प्रस्तुतियों के साथ मेहनती एवं कर्मठ कलाकारों ने हरियाणवी संस्कृति को ¨जदा रखने का काम किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Oct 2018 11:05 PM (IST)Updated: Fri, 05 Oct 2018 11:05 PM (IST)
सांग में आरकेएसडी की  टीम ने मारी बाजी
सांग में आरकेएसडी की टीम ने मारी बाजी

संवाद सहयोगी, ढांड :

loksabha election banner

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की तरफ से बाबू अनंत राम जनता कालेज कौल में तीन दिवसीय युवा महोत्सव का शुक्रवार को समापन हो गया। इसमें 60 कालेजों के एक हजार प्रतिभागियों ने भाग लिया था। हरियाणवी परिधान तथा सांस्कृतिक विधाओं द्वारा गौरवमयी प्रस्तुतियों के साथ मेहनती एवं कर्मठ कलाकारों ने हरियाणवी संस्कृति को ¨जदा रखने का काम किया। पांच मंचों के मध्यम से मंझे हुए कलाकारों ने अपनी कुशलता का परिचय दिया। समापन समारोह के मुख्यातिथि कुरुक्षेत्र सांस्कृतिक परिषद कुरुक्षेत्र के चेयरमैन डॉ. अशोक चौधरी व जीएनएम. कालेज अंबाला कैंट के ¨प्रसिपल डॉ. राजपाल ने मेहनतकश विजेता कलाकारों का हौसला बढ़ाते हुए उन्हें सम्मानित किया। उन्होंने कलाकारों की प्रशंसा करते हुए कहा कि आज अगर भारतीय संस्कृति कहीं ¨जदा है तो यह सब इन कलाकारों की देन है।

शिक्षा के साथसाथ संस्कार भी जरूरी है। इस तरह के आयोजन शिक्षा व संस्कारों को समावेश है। ¨प्रसिपल डॉ. बलबीर ¨सह ने युवा महोत्सव की सफलता पर स्टाफ सदस्यों का आभार प्रकट किया।

बॉक्स

चौगरदे तै बाग हरा घनघोर घटा सामण की.....

चौगरदे तै बाग हरा घनघोर घटा सामण की, छोरी गांवे गीत सुरीले के बोल पर आरकेएसडी कालेज कैथल की कलाकारों ने खूब तालियां बटोरी। हरियाणा के छैल गाबरू बेटे किसान के, रखवाले सैं म्हारे देश के खेत खलिहान के सुरीले बोलों पर बाबू अनन्त राम जनता कालेज कौल के कलाकारों ने जमकर डांस किया। बीपीआर. कालेज कुरुक्षेत्र के ¨प्रसिपल डा. योगेश्वर जोशी ने गैप आटियम पेश कर मोहम्मद रफी के गीतों से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।

बॉक्स

परिणाम इस प्रकार रहे :

कार्यक्रम के संयोजक डॉ. ऋषिपाल ने बताया कि आन दा स्पोट पें¨टग में केयूके शिक्षण महाविद्यालय की टीम प्रथम व आईजी महिला महाविद्यालय कैथल की टीम दूसरे स्थान पर रही। वन एक्ट प्ले में आरकेएसडी कैथल की टीम प्रथम व डीएवी पिहोवा की टीम दूसरे स्थान पर रही। मिमिक्री में आरकेएसडी कैथल प्रथम व बीएआर कालेज कौल दूसरे स्थान पर रहे। ग्रुप सांग हरियाणवी में डीएवी पिहोवा की टीम प्रथम व बीपीआर कुरुक्षेत्र की टीम दूसरे स्थान पर रही। मूक अभिनय में एसएनआरएल लोहार माजरा की टीम प्रथम बीएआर जनता कालेज कौल की टीम दूसरे पर रही। ग्रुप सांग में जनरल केयूके शिक्षण महाविद्यालय प्रथम, बीपीआर कुरुक्षेत्र की टीम दूसरे स्थान पर रही। सांग में आरकेएसडी कैथल प्रथम, बीएआर जनता कालेज कौल की टीम दूसरे पर रही। ग्रुप डांस हरियाणवी में बीएआर जनता कालेज कौल की टीम प्रथम व आरकेएसडी कालेज कैथल की टीम द्वितीय रही। --------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.