संवाद सहयोगी, पूंडरी : पतंजलि योग समिति पूंडरी की तरफ से बीपीआर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में एक दिवसीय योग शिविर आयोजित किया। इसमें मुख्य अतिथि के तौर पर विधायक प्रो. दिनेश कौशिक ने शिरकत की। योग शिविर में पतंजलि योग समिति से सोशल मीडिया प्रभारी सर्जन टांक व योग शिक्षक तुषार आर्य ने बच्चों को योगाभ्यास, प्राणायाम व बाल संस्कार बारे बताया तथा चाय व कोल्ड ड्रिंक आदि से दूर ही रहने की सलाह दी।

विधायक कौशिक ने कहा कि स्वामी रामदेव की इस योग की क्रांति में अपना योगदान दें तथा प्रात: उठ कर योग करें। कहा कि करो योग रहो निरोग। योग करने से जहां शरीर से बीमारियां दूर होती है, वहीं दिनभर शरीर थकान से दूर रहता है। योग करने वाला व्यक्ति स्वस्थ दिखाई देता है। इसलिए योग को लेकर जागरूकता लाएं। योग हमारी संस्कृति की धरोहर है। सरकार की तरफ से भी योग दिवस मनाया जाता है। मीडिया प्रभारी सर्जन टांक ने बच्चों को योग से होने वाले फायदों के बारे में जानकारी दी।

गुरु ब्रह्मानंद के मोक्ष दिवस पर रक्तदान शिविर 16 को बरसाना में

पूंडरी : जगतगुरु ब्रह्मानंद के मोक्ष दिवस पर हर वर्ष की तरह इस बार भी गुरु ब्रह्मानंद सेवा समिति की ओर से आठवें रक्तदान शिविर का आयोजन अनाज मंडी पूंडरी में 16 मई को किया जाएगा। यह जानकारी गुरु ब्रह्मानंद सेवा समिति के प्रधान समरदीप बरसाना ने दी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस