Move to Jagran APP

तेज आंधी और बरसात से गेहूं व सब्जियों को हुआ नुकसान

बुधवार देर शाम को शुरू हुई बरसात देर रात तक रुक रुक कर जारी। मौसम में आए बदलाव से बृहस्पतिवार को भी दिनभर आसमान में बादल छाए रहे। बरसात से गेहूं और सब्जियों की फसल को नुकसान हुआ है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Mar 2020 06:30 AM (IST)Updated: Fri, 06 Mar 2020 06:30 AM (IST)
तेज आंधी और बरसात से गेहूं  व सब्जियों को हुआ नुकसान
तेज आंधी और बरसात से गेहूं व सब्जियों को हुआ नुकसान

जागरण संवाददाता, कैथल : बुधवार देर शाम को शुरू हुई बरसात देर रात तक रुक रुक कर जारी। मौसम में आए बदलाव से बृहस्पतिवार को भी दिनभर आसमान में बादल छाए रहे। बरसात से गेहूं और सब्जियों की फसल को नुकसान हुआ है। तेज बरसात से शहर के निचले इलाकों में जलभराव हो गया। खेतों में गेहूं की फसल भी बिछ गई।

loksabha election banner

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार जिन खेतों में पानी दिया गया है, वहां गेहूं की फसल बिछने से पैदावार प्रभावित होगी। बरसात के बाद जिले के कई क्षेत्रों में गेहूं की फसल प्रभावित हुई है। जिले में पांच एमएम की बरसात दर्ज की गई। बरसात के बाद अधिकतम तापमान में दो डिग्री तो, वहीं न्यूनतम तापमान में एक डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। अधिकतम तापमान में 24 और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री दर्ज किया गया।

बरसात से शहर में जलभराव :

बरसात से शहर के जींद रोड पर स्थित रेलवे अंडर ब्रिज, पुराना बस स्टैंड, भगत सिंह चौक, रेलवे गेट और अमरगढ़ गामड़ी सहित अन्य कॉलोनियों में जलभराव हुआ।

गेहूं की फसल को नुकसान :

कृषि वैज्ञानिक रमेश चंद वर्मा ने बताया कि इस बरसात से गेहूं की उस फसल को नुकसान हुआ हैं, जहां पर किसानों ने फसल को पानी दिया है। वर्मा ने बताया कि इस बरसात से सब्जियों की फसल को भी नुकसान होगा। उगाई गई सब्जियों में जलभराव होने के कारण यह खराब हो चुकी है। अगले दो दिनों तक लगातार बरसात जारी रहने की संभावना बनी रहेगी।

बे-मौसमी बरसात से राजौंद

क्षेत्र में बिछी गेहूं की फसल

संस, राजौंद : बुधवार की रात हुई बे-मौसमी बरसात और तेज हवाओं ने किसानों के अरमानों पर पानी फेर दिया। गेहूं की फसल इस बरसात व तूफान से पूरी तरह जमीन पर बिछ गई है। बुधवार की रात को आए तूफान और बरसात ने गेहूं की फसल को नष्ट करके रख दिया है। किसान रामफल, सुरेंद्र, ओमप्रकाश, गुरनाम, सतविद्र और मोहन ने बताया कि तेज तूफान के साथ बरसात ने उनकी गेहूं की फसल पूरी तरह जमीन पर बिछा दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.