Move to Jagran APP

वेबसाइट बंद, नहीं हो सके ऑनलाइन आवेदन

शिक्षा निदेशालय ने 28 मार्च से ही 134ए के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के निर्देश जारी किए थे लेकिन दूसरे दिन जब लोग ऑनलाइन आवेदन करने लगे तो वेबसाइट नहीं चल रही थी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 Mar 2019 10:53 AM (IST)Updated: Sat, 30 Mar 2019 10:53 AM (IST)
वेबसाइट बंद, नहीं हो सके ऑनलाइन आवेदन
वेबसाइट बंद, नहीं हो सके ऑनलाइन आवेदन

जागरण संवाददाता, कैथल : शिक्षा निदेशालय ने 28 मार्च से ही 134ए के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के निर्देश जारी किए थे, लेकिन दूसरे दिन जब लोग ऑनलाइन आवेदन करने लगे तो वेबसाइट नहीं चल रही थी। इससे अभिभावक परेशान थे, क्योंकि ना तो खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) कार्यालय के कर्मचारी आवेदन जमा कर रहे थे और ना ही ऑनलाइन हो रहे थे। वेबसाइट कब तक बंद रहेगी इसकी जानकारी भी किसी के पास नहीं है।

loksabha election banner

अभिभावकों ने जब इस बारे में कर्मचारियों को शिकायत की तो उन्होंने कहा कि कुछ घंटे बाद वेबसाइट चल पड़ेगी। चार अप्रैल अंतिम तिथि है। अब तो छुट्टी के दिन भी आनलाइन आवेदन हो सकेंगे।

बॉक्स

सैकड़ों लोग पहुंचे

आवेदन देने के लिए

खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) कार्यालय में पहले दिन की तरह ही दूसरे दिन भी 134ए के आवेदन जमा करने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंचे। अभिभावकों को कर्मचारी ऑनलाइन आवेदन करने की सलाह देकर लौटा रहे थे।

बॉक्स

स्टूडेंट रजिस्ट्रेशन नंबर जरूरी

किसी भी विद्यार्थी का ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभिभावक के पास स्टूडेंट रजिस्ट्रेशन नंबर होना जरूरी है। यह अभिभावक छात्र के वर्तमान स्कूल से प्राप्त कर सकते हैं, क्योंकि इसके बिना आवेदन नहीं हो पाएगा। आनलाइन करने के बाद जो रजिस्ट्रेशन नंबर मिलेगा वह बहुत अहम होगा। आगे किसी भी तरह की जानकारी के लिए यही रजिस्ट्रेशन काम आएगा।

बॉक्स

दुकानदार वसूल रहे 50-100 रुपये

वेबसाइट चली नहीं, लेकिन कंप्यूटर सेंटर संचालकों ने एक आवेदन के लिए 50 से 100 रुपये मांगे। इतना ही नहीं छात्रों की सारी डिटेल अपने पास रख ली हैं, ताकि जब वेबसाइट चलेगी तो आवेदन कर देंगे। अभिभावक सुरेश कुमार, अश्वनी, सतीश कुमार ने बताया कि उन्होंने काफी देर तक वेबसाइट चलने का इंतजार किया, लेकिन जब वेबसाइट नहीं चली तो वे कंप्यूटर सेंटर संचालक को प्रमाण पत्र देकर चले गए।

वर्जन : निदेशालय स्तर से है समस्या

वेबसाइट की समस्या निदेशालय स्तर से है। खंड शिक्षा कार्यालय के कर्मचारियों को वेबसाइट का कार्य संभाल रहे व्यक्ति का नंबर दे दिया गया है। कर्मचारी संबंधित व्यक्ति से संपर्क करके अभिभावकों को सही जानकारी उपलब्ध करवा सकते हैं।

- शमशेर सिंह सिरोही, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कैथल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.