Move to Jagran APP

तीसरे दिन भी ठप रही वेबसाइट, भटकते रहे अभिभावक

नियम 134 ए के तहत दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभिभावक इधर-उधर भटकते रहे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 31 Mar 2019 11:46 AM (IST)Updated: Sun, 31 Mar 2019 11:46 AM (IST)
तीसरे दिन भी ठप रही वेबसाइट, भटकते रहे अभिभावक
तीसरे दिन भी ठप रही वेबसाइट, भटकते रहे अभिभावक

जागरण संवाददाता, कैथल : नियम 134 ए के तहत दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभिभावक इधर-उधर भटकते रहे। लगातार तीसरे दिन शिक्षा विभाग की वेसाइट ठप रहने से अभिभावक आनलाइन आवेदन नहीं कर सके।

loksabha election banner

28 मार्च को शिक्षा निदेशालय ने 134ए के लिए आनलाइन आवेदन जमा करने के दिशा निर्देश जारी किए थे। आदेशों के कुछ देर बाद ही वेबसाइट जवाब दे गई थी। तीसरे दिन भी यही हाल रहा। अभिभावक सबसे पहले कंप्यूटर केंद्रों पर पहुंचे, लेकिन वेबसाइट नहीं चली तो जानकारी लेने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय पहुंच रहे थे। कार्यालय में छुट्टी होने के कारण ताला लटका था। अभिभावकों का कहना है कि वे ऑफलाइन आवेदन जमा करके ही खुश थे। तीन दिन से कंप्यूटर केंद्रों पर धक्के खा रहे हैं। वेबसाइट कब चलेगी इसकी भी कोई जानकारी नहीं है। छह अप्रैल को मिलेंगे रोल नंबर

जिले से अब तक कितने अभिभावकों ने आवेदन किया है इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। हालांकि अभिभावकों की मानें तो अब तक किसी का भी आनलाइन आवेदन नहीं हो पाया है। वहीं कर्मचारियों का कहना है कि जिला स्तर पर इसका जानकारी नहीं मिल पाएगी। कार्यालय में तो पांच अप्रैल को ही सूची पहुंचने की उम्मीद है। सूची के आधार पर ही छह अप्रैल को रोल नंबर बांटे जाएंगे। अब सोमवार को ही मिल पाएगी जानकारी

कार्यालय कर्मचारियों का कहना है कि दो दिन छुट्टी रहेगी। इस संबंध में सोमवार को ही जानकारी दे पाएंगे। जो वाट्सएप ग्रुप बनाया गया है उसमें जल्द ही वेबसाइट को रिस्टोर करने की मैसेज सुबह आया था। उसके बाद कोई जानकारी नहीं मिली है। वेबसाइट कब चलेगी इसके बारे में भी सही-सही नहीं बताया जा सकता है। अभिभावक बीच बीच में मोबाइल या कंप्यूटर पर वेबसाइट चेक करते रहें।

तीन दिन से लगा रहा हूं चक्कर

अभिभावक अजय ने बताया कि वे ऑनलाइन करने के लिए कंप्यूटर केंद्र वाले के पास गए थे, लेकिन वेबसाइट नहीं चल रही थी। शुक्रवार को भी वे दो बार गए, लेकिन उस सयम भी वेबसाइट नहीं चल रही थी। फार्म भरकर कार्यालय में जमा करवाने आए थे, लेकिन यहां ताला लगा मिला। कार्यलय में कोई नहीं मिला

अभिभावक सुल्तान ने बताया कि उनके पास अप्रैल 2018 में बनाया गया आय प्रमाण पत्र है। यह चलेगा या नहीं यह जानकारी लेने के लिए वे कार्यालय में आए थे, लेकिन कार्यालय में कोई नहीं मिला।

वेबसाइट पूरी तरह ठप नहीं है। चार अप्रैल तक अभिभावक आवेदन आनलाइन जमा कर सकते हैं। सोमवार तक इंतजार करें जो खामियां उन्हें दुरस्त कर दिया जाएगा।

- शमशेर सिंह सिरोही, जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी कैथल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.