Move to Jagran APP

वोट डालना हमारा अधिकार लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए सभी करें मतदान

अंबाला रोड स्थित छोटूराम इंडोर स्टेडियम में हर वोट कुछ कहता है अभियान के तहत जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। खिलाड़ियों के कोच और दैनिक जागरण की टीम ने युवाओं को वोट डालने को लेकर जागरूक किया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 07:02 AM (IST)Updated: Sun, 21 Apr 2019 07:02 AM (IST)
वोट डालना हमारा अधिकार लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए सभी करें मतदान
वोट डालना हमारा अधिकार लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए सभी करें मतदान

जागरण संवाददाता, कैथल : अंबाला रोड स्थित छोटूराम इंडोर स्टेडियम में हर वोट कुछ कहता है अभियान के तहत जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। खिलाड़ियों के कोच और दैनिक जागरण की टीम ने युवाओं को वोट डालने को लेकर जागरूक किया। खिलाड़ियों ने कहा कि वोट डालना हमारा अधिकार है और सभी को मतदान करना चाहिए। युवाओं के लिए खेल जरूरी हैं और नेता भी खेलों पर विशेष ध्यान रखें।

loksabha election banner

वर्जन

बास्केटबॉल कोच शैलेष सिरोही ने कहा कि खिलाड़ी वोट का महत्व समझें। वोट से पहले उम्मीदवार के बारे में जानकारी भी हासिल कर लें। उम्मीदवार के साथ पार्टी का भी ध्यान रखें। वोट में बहुत ताकत होती है जो चुनावों के समय मिलकर दिखाई जा सकती है। लोस चुनावों में हम देश चलाने वाली सरकार का चयन करते हैं। हमें जागरूक होना चाहिए।

बॉक्स

कुश्ती कोच संजय कुमार ने कहा कि चुनावों के समय ही नेताओं को जनता की ज्यादा जरूरत होती है। जिससे वे कई बार जनता के बीच आते रहते हैं। चुनाव के जीतने के बाद बहुत कम नेता जनता की आवाज सुनते हैं। हमें ऐसे नेता को वोट देना चाहिए जो चुनाव के बाद भी जनता के बीच रहे। चुनाव में हर एक वोट का अपना महत्व होता है।

बॉक्स

हैंडबॉल कोच प्रवीन ने कहा कि मतदान प्रक्रिया में युवाओं का बहुत महत्व होता है। चुनावों के समय ही युवा ताकत दिखा सकते हैं। ऐसे नेता को अपना वोट दें जो युवाओं को आगे लेकर जा सके। उनका युवाओं को भी संदेश है कि वे नशे से पूरी तरह दूर रहें और खेलों में अधिक से अधिक भाग लें।

बॉक्स

खिलाड़ी सुधीर ने कहा कि चुनावों में मुख्य मुद्दा खेल और शिक्षा का होना चाहिए। हमेशा ही सभी पाíटयां इन दोनों मुद्दों पर राजनीति करती हैं। हरियाणा के खिलाड़ी पूरे देश में नाम कमा रहे हैं और उन्हें अधिक सुविधाएं मिल जाएं तो वे पूरे संसार में अपना नाम कमा सकते हैं। नेताओं को खेलों की ओर विशेष ध्यान देना चाहिए। इस बार वे अपना वोट उसे ही देंगे जो खेलों के लिए कुछ न कुछ कर सकता हो।

बॉक्स

खिलाड़ी रुस्तम ने कहा कि कभी भी जाति के नाम पर वोट नहीं डालना चाहिए। हमेशा ऐसे उम्मीदवार के पक्ष में वोट डालना चाहिए जो प्रदेश व देश का भला कर सके। युवा अपनी वोट की ताकत को पहचान जाए तो एक नई क्रांति आ सकती है। जो युवा मतदान के लायक हो जाता है उसे मतदान का पूरा अधिकार भी हो जाता है। हमें अपनी ताकत को पहचानना होगा।

बॉक्स

खिलाड़ी आशीष ने कहा कि हर वर्ग का विकास जरूरी है। सरकार कोई भी बने उसे हर वर्ग के लिए कार्य करने चाहिए। खासकर खिलाड़ियों का ध्यान रखा जाना चाहिए। चुनावों से पहले नेता बड़े वादे तो कर देते हैं, लेकिन चुनाव जीतने के बाद बहुत कम वादे ही पूरे हो पाते हैं। ऐसा नहीं होना चाहिए और नेताओं को अपने कहे पर खरा उतरना चाहिए। झूठ की राजनीति से ऊपर उठकर काम करना चाहिए।

बॉक्स

खिलाड़ी अक्षय कुमार ने बताया कि चुनाव पांच साल के बाद होते हैं। अब लोकसभा चुनाव होने वाले हैं और सभी पाíटयों के नेता चुनाव जितने के लिए प्रयास करेंगे। युवा वर्ग चुनावों में अहम भूमिका निभाता है। देश में बेरोजगारी की बड़ी समस्या है। सरकारों को इस समस्या की ओर ध्यान देना चाहिए। मात्र वोट लेने से या हमारे वोट डालने से समस्याओं का हल नहीं हो सकता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.