Move to Jagran APP

मतदाता अपने-अपने बूथों पर निर्भिक होकर करें मतदान : डीसी

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी डॉ. प्रियंका सोनी ने कहा कि जिला प्रशासन का मकसद आम जन के सहयोग से शांति पूर्ण व निष्पक्ष चुनाव कराना है। चुनाव के दौरान लोग किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें। अफवाह फैलाने भाईचारा बिगाड़ने तथा दुष्प्रचार करने वाले असामाजिक तत्वों की सूचना अविलंब प्रशासन को दें।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Oct 2019 09:31 AM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 06:20 AM (IST)
मतदाता अपने-अपने बूथों पर निर्भिक होकर करें मतदान : डीसी
मतदाता अपने-अपने बूथों पर निर्भिक होकर करें मतदान : डीसी

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी डॉ. प्रियंका सोनी ने कहा कि जिला प्रशासन का मकसद आम जन के सहयोग से शांति पूर्ण व निष्पक्ष चुनाव कराना है। चुनाव के दौरान लोग किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें। अफवाह फैलाने, भाईचारा बिगाड़ने तथा दुष्प्रचार करने वाले असामाजिक तत्वों की सूचना अविलंब प्रशासन को दें, ताकि उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जा सके। वे शनिवार को पुलिस अधीक्षक विरेंद्र विज के साथ खेड़ी रायवाली, बंदराणा, बेगपुर, पोबाला, जडौला, ढांड, पबनावा, कौल, फरल, खेड़ी मटरवा, फतेहपुर व पूंडरी सहित विभिन्न क्षेत्रों में निकाले गए फ्लैग मार्च के दौरान लोगों को संबोधित कर रही थी।

उन्होंने मतदान केंद्रों का निरीक्षण भी किया और वहां विभिन्न सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मतदाता बिना किसी के बहकावे में आए अपने विवेक से मत का इस्तेमाल करें। प्रशासन ने उनकी सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए हैं, इसलिए निडर होकर अपने वोट का प्रयोग करें।

डीसी ने कहा कि निष्पक्ष एवं शांति पूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराने के लिए पुलिस बल के साथ-साथ सैन्य व अर्ध सैन्य बलों को मतदान केंद्रों पर लगाया गया है। इसके अतिरिक्त सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर भी सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। विभिन्न सोशल मीडिया माध्यमों पर निगरानी कमेटियां नजर बनाए हुए हैं।

यहां बनाए गए मतगणना केंद्र

डीसी ने कहा कि कैथल विधानसभा क्षेत्र के लिए आरकेएसडी कॉलेज के हॉल, गुहला विधानसभा डीएवी कॉलेज के हॉल, कलायत विधानसभा क्षेत्र आइजी कॉलेज के ऑडिटोरियम हॉल, पूंडरी विधानसभा क्षेत्र के लिए आइजी कॉलेज के कॉमन हॉल में मतगणना केंद्र बनाए गए हैं।

इन सभी केंद्रों की 300 मीटर की परिधि में 5 या उससे अधिक व्यक्तियों के एकत्रित होने तथा 500 मीटर की परिधि में हथियार आदि लेकर चलने पर तुरंत प्रभाव से दंड प्रक्रिया नियमावली 1973 की धारा 144 के तहत पाबंदी लगाई है। इसी प्रकार से विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में निष्पक्ष व शांति पूर्ण चुनाव संपन्न करवाने के लिए सामान्य पर्यवेक्षक भी नियुक्त किए गए हैं।

बाक्स- पैरामिल्ट्री फोर्स तैनात की गई

एसपी विरेंद्र विज ने कहा कि पुलिस विभाग द्वारा भी चुनाव निष्पक्ष एवं शांति पूर्ण करवाने के लिए पूर्ण प्रबंध किए गए हैं। जिला में हरियाणा पुलिस के 1380 जवान, 200 महिला पुलिस कर्मी, एक हजार होमगार्ड के अतिरिक्त सात कंपनियां पैरामिल्ट्री फोर्स तैनात की गई है। इसके अतिरिक्त 50 पेट्रोलिग पार्टियां भी लगाई गई हैं। केंद्र से निगरानी के लिए पुलिस आब्जर्वर की नियुक्ति की गई है। इस मौके पर एडीसी राहुल हुड्डा, डीएसपी कृष्ण कुमार, रविद्र सांगवान मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.