Move to Jagran APP

पेयजल सप्लाई बाधित होने पर गांव पबनावा के ग्रामीण परेशान

पीने के पानी की सप्लाई बाधित होने पर गांव पबनावा के ग्रामीण परेशान है। यह समस्या गांव के व्यास मोहल्ला में है जिस कारण यहां रहने वाले 100 से अधिक घरों को पानी नहीं मिल पा रहा है। ग्रामीणों द्वारा अधिकारियों को शिकायत देने के बावजूद समस्या का कोई समाधान नहीं हो रहा है। पीने के पानी के लिए ग्रामीणों को सुबह-शाम भटकना पड़ता है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Jul 2021 07:58 AM (IST)Updated: Mon, 26 Jul 2021 07:58 AM (IST)
पेयजल सप्लाई बाधित होने पर गांव पबनावा के ग्रामीण परेशान
पेयजल सप्लाई बाधित होने पर गांव पबनावा के ग्रामीण परेशान

संवाद सहयोगी, ढांड : पीने के पानी की सप्लाई बाधित होने पर गांव पबनावा के ग्रामीण परेशान है। यह समस्या गांव के व्यास मोहल्ला में है, जिस कारण यहां रहने वाले 100 से अधिक घरों को पानी नहीं मिल पा रहा है। ग्रामीणों द्वारा अधिकारियों को शिकायत देने के बावजूद समस्या का कोई समाधान नहीं हो रहा है। पीने के पानी के लिए ग्रामीणों को सुबह-शाम भटकना पड़ता है।

loksabha election banner

ग्रामीण जगमोहन शर्मा, महेश शर्मा, संजीव शर्मा, प्रीतम शर्मा, मोहन शर्मा, कमल, ओमी शर्मा, बिमला, सुनीता, कमला ने बताया कि उनकी कालोनी में पहले पंचायत द्वारा सबमर्सिबल लगाया गया था। जो अब खराब हो चुका है। इस बार में सरपंच व जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को शिकायत देने के बाद भी कोई समाधान नहीं हुआ। कुछ दिन पहले गांव में जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने समस्या को जायज मान जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया था, लेकिन बाद में कोई संज्ञान नहीं लिया गया। ग्रामीणों का आरोप है कि उनकी गली में जनस्वास्थ्य विभाग की पाइप लाइन है और गांव में नौ पंप भी लगे हैं, लेकिन उन्हें अभी तक कनेक्शन जारी नहीं किए गए है। पीने के लिए कभी दूसरे मोहल्ले से तो कभी धर्मशाला से पानी लेकर आते हैं। ग्रामीणों ने जल्द समस्या का समाधान करने की मांग की है।

ग्रामीणों को पानी की समस्या है तो सोमवार को गांव में टीम भेजकर समस्या का समाधान करवाया जाएगा।

जगदीश कुमार, एसडीई, जनस्वास्थ्य विभाग, पूंडरी।

गलियों में बरसाती पानी की निकासी की समस्या पर किया प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, ढांड : गांव पबनावा में गलियों में बरसाती पानी की निकासी की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया। ग्रामीण संजीव कुमार, रघुबीर, चंदगी राम, प्रेम सिंह, रामफल, बलवान, शमशेर, मनोज, प्रवीन, सुनील, रामधारी, खुशीराम, रामकुमार, कृष्ण, सुरजीत, सेवा सिगारी देवी, मूर्ति, प्रेमा देवी, सुकना ने बताया कि उनकी बस्ती की सभी गलियों में पिछले कई दिनों से बरसात के पानी ने तालाब का रूप धारण किया है। जिससे उनका घरों में भी पानी घुस गया है।

बरसात के पानी में बदबू उठने लग गई है। बस्ती के लोगों का कहना है कि सरपंच से लेकर सरकारी अधिकारियों तक गुहार लगा चुके है लेकिन समस्या का कोई समाधान नही हो रहा है। जिससे उन्हें अपने घरों को छोड़कर अन्य किसी स्थान पर शरण लेनी पड़ेगी। हरिजन बस्ती के लोगों ने जिला प्रशासन से मांग की है कि उनकी बस्ती की गलियों से पानी निकलवाया जाए।

सरपंच प्रतिनिधि रामपाल ने कहा कि तालाब ओवरफ्लो होने के चलते बस्ती में पानी की समस्या आई है। निकासी के लिए दूसरे तालाब में पानी निकालने के लिए उसके साथ लगते खेत के मालिक पानी निकालने में अड़चन पैदा करते है। इसके लिए प्रशासन को सूचित कर दिया गया है।

मौके का मुआयना करवाया जाएगा। इसके लिए जो भी जिम्मेदार होगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

सुरेंद्र शर्मा, बीडीपीओ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.