Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री की घोषणा के तीन वर्ष बीतने के बाद भी ग्रामीणों को नहीं मिली पक्की सड़क

उपमंडल के गांव लांबा खेड़ी के लोगों ने गांव से सजूमा जाने वाले कच्चे रास्ते को पक्का करने की मांग की है। ग्रामीण कच्चे रास्ते को पक्का करने के लिए अधिकारी से लेकर मंत्रियों-मुख्यमंत्री तक गुहार लगा चुके हैं। लेकिन रास्ता पक्का न होने से ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Nov 2019 08:00 AM (IST)Updated: Thu, 14 Nov 2019 08:00 AM (IST)
मुख्यमंत्री की घोषणा के तीन वर्ष बीतने के बाद भी ग्रामीणों को नहीं मिली पक्की सड़क
मुख्यमंत्री की घोषणा के तीन वर्ष बीतने के बाद भी ग्रामीणों को नहीं मिली पक्की सड़क

संवाद सहयोगी, कलायत : उपमंडल के गांव लांबा खेड़ी के लोगों ने गांव से सजूमा जाने वाले कच्चे रास्ते को पक्का करने की मांग की है। ग्रामीण कच्चे रास्ते को पक्का करने के लिए अधिकारी से लेकर मंत्रियों-मुख्यमंत्री तक गुहार लगा चुके हैं। लेकिन रास्ता पक्का न होने से ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पूर्व सरपंच दर्शन सिंह, पाला राम, इंद्र सिंह, रामनिवास, साबू, तरसेम, धीरजा सिंह, विक्की ने बताया कि लांबा खेड़ी से सजूमा को जाने वाला रास्ता कई दशकों से कच्चा पड़ा हुआ है। इस रास्ते पर गांव वालों के 100-100 वर्ग गज के प्लाट और गांव में पानी पहुंचाने के लिए जलघर बना हुआ है। जल घर जाने वाले कच्चे रास्ते से ग्रामीण व किसान परेशान है। इसकी मांग पिछले काफी लंबे समय से ग्रामीण कर रहे है। लेकिन मुख्यमंत्री की घोषणा के तीन वर्ष बीत जाने के बाद भी आज तक किसी भी अधिकारी ने सुध नहीं ली है। उन्होंने बताया कि बरसात में रास्ते पर जलभराव हो जाता है जिससे आने जाने का रास्ता तक बंद हो जाता है। जगह-जगह दल-दल होने पर दुपहिया वाहन नहीं गुजर पाते। आसपास के गांवों को एक-दूसरे गांव व खेतों में जाने के लिए इसी रास्ते का इस्तेमाल करना पड़ता है। उन्होंने मुख्यमंत्री से लांबा खेड़ी से सजूमा जाने वाले रास्ते को पक्का करने की गुहार लगाई है। मुख्यमंत्री ने वर्ष 2016 में की थी रास्ते को पक्का करने की घोषणा: सरपंच

loksabha election banner

सरपंच सुमन रानी ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा विकास उत्सव रैली के दौरान खेड़ी लांबा से सजूमा तक के रास्ते को पक्का करने की घोषणा की गई थी। लोक निर्माण विभाग और मार्केट कमेटी बोर्ड के अधिकारियों से रास्ते को पक्का करने बारे कई बार अवगत करवाया जा चुका है। लेकिन अभी तक रास्ते बारे विभागीय अधिकारियों द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। लेकिन दोनों ही संबंधित विभागों ने रास्ते को अपने अधीन न होने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया। उन्होंने कहा कि वे जल्द ही खंड के सरपंच व पंचायत प्रतिनिधियों के साथ प्रदेश मुख्यमंत्री को स्थिति से अवगत करवाएंगे। नहीं मिले विभागीय आदेश:

लोक निर्माण विभाग जेई सुशील कुमार और मार्केट कमेटी बोर्ड एसडीओ ओमप्रकाश सिंहमार ने बताया कि खेड़ी से सजूमा जाने वाले रास्ते को पक्का करने के उनके पास कोई विभागीय या सरकार की तरफ से आदेश अभी तक नहीं मिले है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.