Move to Jagran APP

फेरी लगा सब्जी बेचने के लिए बनवाए लाइसेंस, मार्केट कमेटी ने लाइसेंस रद करने के लिया फैसला

सब्जी मंडी में जिला प्रशासन की ओर से समय निर्धारित करने के बाद भी यहां पर लोगों की काफी भीड़ रहती थी। जिसके बाद प्रशासन ने मंडी में केवल आढ़तियों को ही सामान बेचने की अनुमति दी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 09:04 AM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 09:04 AM (IST)
फेरी लगा सब्जी बेचने के लिए बनवाए लाइसेंस, मार्केट कमेटी ने लाइसेंस रद करने के लिया फैसला
फेरी लगा सब्जी बेचने के लिए बनवाए लाइसेंस, मार्केट कमेटी ने लाइसेंस रद करने के लिया फैसला

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

सब्जी मंडी में जिला प्रशासन की ओर से समय निर्धारित करने के बाद भी यहां पर लोगों की काफी भीड़ रहती थी। जिसके बाद प्रशासन ने मंडी में केवल आढ़तियों को ही सामान बेचने की अनुमति दी। इस दौरान मार्केट कमेटी की ओर से फड़ी वालों को शहर के विभिन्न कॉलोनियों में गली गली में जाकर सब्जी देने के लिए लाइसेंस देने का फैसला लिया था। इस फैसले के तहत शहर में करीब 120 लाइसेंस मार्केट कमेटी की ओर से जारी किए गए हैं। इनमें से कुछ लाइसेंस धारक रेहड़ी लगाकर सब्जी न बेचकर सब्जी मंडी में स्थित अपनी दुकानों में ही सब्जी बेचने लगे। जिस पर मार्केट कमेटी को इसकी जानकारी मिली। अब मार्केट कमेटी ने सब्जी मंडी में दुकान लगाने वाले रेहड़ी वालों की पहचान कर उनके लाइसेंस रद करने का फैसला लिया है। जिनकी जांच के बाद यह कदम उठाया जाएगा।

बॉक्स :

सब्जी मंडी में भीड़ न हो, इसलिए लिया था फैसला :

सब्जी मंडी में लोगों की भीड़ कम करने के लिए जिला प्रशासन के आदेशों पर मार्केट कमेटी ने लाइसेंस देने का फैसला लिया था, लेकिन अब कुछ दुकानदारों की ओर से इसका दुरुपयोग किया जा रहा है, जिसके चलते लाइसेंस रद करने का फैसला लिया गया है।

वर्जन :

मार्केट कमेटी सचिव दीपक ग्रोवर ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से सब्जी विक्रेताओं को मंडी में सब्जी न बेच, कॉलोनियों में फेरी के माध्यम से सब्जी बेचने के लाइसेंस जारी किए थे, अब कुछ सब्जी विक्रेता फेरी न लगा दुकानों पर सब्जी बेच रहे है, इनकी जांच कर उन्हीं सब्जी विक्रेताओं के लाइसेंस रद किए जाएंगे जो दुकान पर सब्जी बेच रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.