Move to Jagran APP

रेलवे रोड पर जाम हुआ आम, राहगीर परेशान

रेलवे रोड सहित कस्बे की सड़कों पर जाम की समस्या आम होती जा रही है। सड़कें सिकुड़ती जा रही है। दुकानदारों और रेहड़ी वालों के अतिक्रमण से यह समस्या बलवती होती जा रही है। राजनीतिक दबाव के कारण नपा इसकी अनदेखी कर रही है। पार्षद और पुलिस का उचित सहयोग नहीं मिलने का रोना रो रही है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 01:11 AM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 01:11 AM (IST)
रेलवे रोड पर जाम हुआ आम, राहगीर परेशान
रेलवे रोड पर जाम हुआ आम, राहगीर परेशान

जागरण संवाददाता, समालखा : रेलवे रोड सहित कस्बे की सड़कों पर जाम की समस्या आम होती जा रही है। सड़कें सिकुड़ती जा रही है। दुकानदारों और रेहड़ी वालों के अतिक्रमण से यह समस्या बलवती होती जा रही है। राजनीतिक दबाव के कारण नपा इसकी अनदेखी कर रही है। पार्षद और पुलिस का उचित सहयोग नहीं मिलने का रोना रो रही है।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि नपा के पूर्व चेयरमैन अशोक कुच्छल ने दुकानदारों और रेहड़ी मालिकों के अतिक्रमण से रेलवे रोड को मुक्त करवाया था। रेहड़ी मालिकों को सब्जी और फल बेचने के लिए पुराना बस अड्डा पर फ्लाई ओवर के नीचे जगह दी थी। उनके चेयरमैन रहते सबकुछ ठीक रहा, लेकिन हटते ही दोबारा दुकानदारों और रेहड़ी मालिकों ने रोड के किनारे सामान रखना शुरू कर दिया। कुछ दुकानदारों और रेहड़ी मालिकों की देखादेखी से अब शेष बचे लोग भी रोड के किनारे सामान और रेहड़ी लगाने लगे।

66 से 80 फीट चौड़ी है रेलवे रोड

रेलवे रोड की चौड़ाई 66 से 80 फीट तक है। इसी पर कस्बे का मुख्य बाजार भी है। दुकानदारों और रेहड़ी मालिकों के अतिक्रमण से यह 20 फीट पर सिमट कर रह गई है। बाजार में खरीददारी करने आने वाले भी रोड पर ही वाहन खड़ा करते हैं, जिससे दूसरे वाहनों को निकलना दूभर हो जाता है, दिनभर जाम का माहौल बना रहता है। स्कूल और कालेज में छुट्टी के समय तो स्थिति और खराब हो जाती है। जाम लगने के बावजूद भी दुकानदार सामान रोड से नहीं हटाते हैं। दुकानदारों की आय का साधन

दुकान के सामने रेहड़ी लगवाने से दुकानदारों को प्रतिदिन आमदनी होती है। यह उनके आय का मुख्य साधन है। इसी चलते दुकानदार रेहड़ी मालिकों को अपने सामने से हटाने का विरोध भी करते हैं। नपा अधिकारियों से विवाद करने से भी नहीं डरते हैं। पुलिस की मदद से हटाएंगे अतिक्रमण: सचिव

प्रदीप कुमार का कहना है कि कुछ दिन पहले रेलवे रोड पर अतिक्रमण हटाने के दौरान दुकानदारों ने उनके सफाई निरीक्षक के साथ विवाद कर दिया था। अब वे ड्यूटी मजिस्ट्रेट और पुलिस की उपस्थिति में रोड से अतिक्रमण हटाएंगे। उपायुक्त से ड्यूटी मजिस्ट्रेट लगाने का आग्रह करेंगे। वहीं एसडीएम गौरव कुमार का कहना है कि पुराना बस अड्डा और रेलवे रोड पर जाम से लोगों को निजात दिलाने के लिए जल्द कार्रवाई शुरू की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.