Move to Jagran APP

कोरोना इफेक्ट : सब्जियां हुई महंगी, पार्क भी हुए सुनसान

कोरोना के भय को लेकर अब बाजारों की स्थिति भी काफी बिगड़ रही है। बृहस्पतिवार को सब्जी मंडी में फैली अफवाह के बाद शुक्रवार को सब्जियों के दाम दोगुने हो गए

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 09:04 AM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 09:04 AM (IST)
कोरोना इफेक्ट : सब्जियां हुई महंगी, पार्क भी हुए सुनसान
कोरोना इफेक्ट : सब्जियां हुई महंगी, पार्क भी हुए सुनसान

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

कोरोना के भय को लेकर अब बाजारों की स्थिति भी काफी बिगड़ रही है। बृहस्पतिवार को सब्जी मंडी में फैली अफवाह के बाद शुक्रवार को सब्जियों के दाम दोगुने हो गए। इसके साथ ही पार्क और मंदिर में भी लोगों की कोई भीड़ नहीं जुटी। पार्क में जहां लोगों ने सुबह की सैर से परहेज की, जबकि वहीं मंदिर में लोग पूजा के लिए नहीं पहुंचे।

जागरण की टीम ने शुक्रवार को पार्क, सब्जी मंडी और मंदिरों को दौरा कर स्थिति पर जानकारी ली। सुबह साढ़े बजे से लेकर आठ बजे तक मंडी का दौरा किया तो वहीं, इससे पहले सुबह छह बजे चिल्ड्रन और जवाहर पार्क का दौरा किया गया, जबकि सुबह सात बजे मंदिर में पहुंचे, यहां पर भी बहुत कम संख्या में श्रद्धालु पहुंचे।

बॉक्स :

सब्जी मंडी में दाम हुए दोगुने :

सब्जी मंडी में अफवाह के बाद शुक्रवार को भी सुबह से ही सब्जियां खरीदने के लिए लोगों में होड़ सी लग गई। मंडी में हुई इस भीड़ के बाद दुकानदारों और फड़ी वालों ने भी खूब फायदा उठाया और दोगुने दामों पर सब्जियां बेची। 15 रुपये प्रति किलो मिलने वाला टमाटर 25 से 30 रुपये में मिला। आलू का दाम एक सप्ताह पहले 80 रुपये प्रति पांच किलो था, जो बृहस्पतिवार को 100 रुपये और शुक्रवार सुबह 120 रुपये प्रति पांच किलो के भाव मिला। इसी प्रकार से मटर 25 रुपये से बढ़कर 40 रुपये किलो, प्याज 25 रुपये से 35 रुपये किलो बिका। इससे लोगों को पहले ही अपेक्षा अधिक राशि खर्च करनी पड़ी। सब्जी मंडी में पहुंचे शहरवासी रामलाल ने बताया कि वह सुबह ही मंडी में सब्जियां खरीदने के लिए पहुंचा। यहां पर उसने कई सब्जियां खरीदी थी, उसे ही सब्जी के दाम पहले के भाव से दोगुने मिले। सरकार को दुकानदारों की ओर से की जा रही कालाबाजारी को लेकर जिला प्रशासन को सख्त कदम उठाने चाहिए।

बॉक्स :

पार्कों में सैर करने तो मंदिर में

माथा नहीं टेक रहे लोग :

कोरोना वायरस के चलते अब लोग पार्कों में भी सैर करने के लिए नहीं पहुंच रहे है। पार्क में नाम मात्र लोग की सैर के लिए पहुंच रहे हैं जो मास्क लगाकर सैर के लिए पहुंच रहे हैं। सुबह के समय ही पार्को में बहुत कम भीड़ देखी गई। इसी प्रकार से मंदिरों में भी श्रद्धालुओं का आवागमन भी कम हो गया है। अब मंदिर में भी बहुत कम श्रद्धालु माथा टेकने के लिए पहुंच रहे हैं। मंदिरों की घंटियों को बजाना तीन दिन पहले ही बंद कर दिया गया है। मंदिरों की घंटियों पर कपड़ा ढका गया है। इसके साथ ही शहर के खाटू श्याम मंदिर के गेट पर कपड़ा बांधा गया, यहां श्रद्धालु बाहर से ही पूजा अर्चना कर रहे थे।

बॉक्स :

रिजर्वेशन हुई टिकटों को रद्द करवाने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़ :

शुक्रवार को दूसरे दिन भी रेलवे स्टेशन पर रेलवे स्टेशन पर दूसरे दिन भी रिजर्वेशन हुई टिकटों को रद्द करवाने के लिए उमड़ी लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। इस दौरान यहां पर दूसरे दिन भी रिजर्वेशन की करीब 50 हजार रुपये की राशि यात्रियों को वापिस दी गई। यहां पर टिकट रद्द करवाने के लिए पहुंचे शहरवासी हरीश पुरी ने बताया कि उसने अपने परिवार के साथ 27 मार्च को माता वैष्णो देवी जाना था, लेकिन अब कोरोना वायरस के चलते अपना कार्यक्रम स्थगित किया है, इसके लिए टिकट को कैंसिल करवा दिया है।

बॉक्स :

सेनेटाइजर से हाथों को धुलवाया :

कोरोना वायरस को देखते हुए जीवन रक्षक दल की टीम ने बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पहुंचे सभी यात्रियों को सेनेटाइजर से हाथों को धुलवाया, ताकि कोई भी यात्री इस बीमारी का शिकार ना होना पड़े। जीवन रक्षक दल के प्रधान राजू डोहर ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर जितनी अधिक जागरूकता रहेगी, उतना अधिक ही इस बीमारी से बचा जा सकेगा। जीवन रक्षक सभी लोगों से अपील करते है कि शहर के सभी सामाजिक संगठन जिला प्रशासन का सहयोग करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.