जागरण संवाददाता, कैथल: हिसार के महावीर स्टेडियम में आयोजित पांच दिवसीय स्टेट लेवल की स्कूल प्रतियोगिता में डेरा गदला के दो पहलवानों ने गोल्ड मेडल जीतकर गांव का नाम रोशन किया। गांव में पहुंचने पर खेल अकादमी डेरा गदला के संचालक एवं सरपंच प्रतिनिधि साहब सिह विर्क व कोच सतबीर जागलान सहित अकादमी में खेल प्रशिक्षण ले रहे खिलाड़ियों ने विजेता खिलाड़ी र¨वद्र उर्फ बब्लू व दीपक उर्फ पीटी को फूल मालाएं पहनाकर उनका भव्य स्वागत करते हुए उन्हें नकद राशि भी प्रदान की गई।

इस मौके पर सरपंच प्रतिनिधि साहब ¨सह विर्क ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि खिलाड़ियों में ो हार-जीत की ¨चता किए बिना सिर्फ खेल की भावना होनी चाहिए। उसे अपने खेल पर ध्यान रखते हुए उसमें सुधार लाने की भरपूर कोशिश करनी चाहिए सफलता अपने आप उसके कदम चूमेगी।

विर्क ने कहा अकादमी में खिलाड़ियों के हुनर को निखारने के लिए उन्होंने भरपूर महत्वपूर्ण ढांचा मुहैया करवाया हुआ ताकि गांव के खिलाड़ी जिला, हरियाणा, भारत, एशियार्ड व ओलंपिक खेलों में हिस्सा लेकर गांव का नाम रोशन कर सकें। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को तैयार करने में कोच की बड़ी भूमिका होती है और उन्होंने अकादमी में ही कोच की सुविधा मुहैया करवाई है ताकि खिलाड़ी कोच से महत्वपूर्ण टिप्स लेते हुए अपने खेल कौशल में निखार लाते हुए जीत का परचम लहराए। इस मौके पर अधिवक्ता सुरेंद्र मलिक भी मौजूद थे।

Posted By: Jagran