Move to Jagran APP

डेबिट कार्ड बदलकर ठगी करने वाले गिरोह के दो बदमाश पिहोवा से काबू

सीआइए वन पुलिस ने गुहला रोड से डेबिट कार्ड बदलकर पैसे निकालने वाले गिरोह के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से कार्ड बदलकर निकाले गए सात हजार रुपये बरामद हुए है। पुलिस ने तीन अन्य आरोपितों की पहचान की है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Aug 2019 08:10 AM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 08:10 AM (IST)
डेबिट कार्ड बदलकर ठगी करने वाले गिरोह के दो बदमाश पिहोवा से काबू
डेबिट कार्ड बदलकर ठगी करने वाले गिरोह के दो बदमाश पिहोवा से काबू

जागरण संवाददाता, कैथल : सीआइए वन पुलिस ने गुहला रोड से डेबिट कार्ड बदलकर पैसे निकालने वाले गिरोह के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के कब्जे से कार्ड बदलकर निकाले गए सात हजार रुपये बरामद हुए है। पुलिस ने तीन अन्य आरोपितों की भी पहचान की है। पूंडरी क्षेत्र में दो वारदातों को अंजाम देने की बात आरोपितों ने स्वीकार की है। आरोपितों को कोर्ट में पेशकर हिरासत में भेज दिया गया है।

loksabha election banner

सीआइए प्रथम प्रभारी इंस्पेक्टर अनूप कुमार ने बताया कि 19 जनवरी को बालू गांव निवासी एक युवती बालभवन के समीप स्थित पीएनबी के एटीएम बूथ पैसे निकाल रही थी। वहां मौजूद एक युवक ने सहायता के बहाने उसका कार्ड बदल लिया। उसके बाद में 20 जनवरी की रात और 21 जनवरी की सुबह उसके खाते से 46 हजार रुपये निकाल लिए गए। पीड़िता की शिकायत पर 22 जनवरी को सिविल लाइन पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। जांच के बाद आरोपित बलजीत सिंह और संजीव उर्फ लाला दोनों निवासी गांव मोरथली (पिहोवा) को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के दौरान आरोपितों ने बताया कि उनका पांच सदस्यों का गिरोह है। सरगना के कहे अनुसार उन्होंने वारदात के समय एटीएम बूथ के बाहर आसपास नजर रखते हैं। उसकी एवज में उनको प्रत्येक सफल वारदात में लगभग सात हजार रुपये दिए जाते थे। गिरोह के सदस्य इस दौरान एटीएम कक्ष में होते हैं, जो पैसे निकालते समय प्रयुक्त डेबिट कार्ड के कोड को भांपने में पारंगत होते हैं। साथ ही उपरोक्त को बातों में फंसा कर कार्ड बदल लेते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.