Move to Jagran APP

नकदी दोगुना करने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपित गिरफ्तार

नकदी डबल करने के नाम पर 31 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपितों को पुलिस एससीसी सेल की टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों को पूछताछ के लिए कोर्ट में पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Apr 2019 10:19 AM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 10:19 AM (IST)
नकदी दोगुना करने के नाम पर धोखाधड़ी  करने वाले दो आरोपित गिरफ्तार
नकदी दोगुना करने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

नकदी डबल करने के नाम पर 31 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपितों को पुलिस एससीसी सेल की टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपितों को पूछताछ के लिए कोर्ट में पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।

एसपी वसीम अकरम ने बताया कि रसीना निवासी एक व्यक्ति की शिकायत पर पूंडरी थाना पुलिस ने सात जनवरी को मामला दर्ज किया था। आरोप लगाया था कि अनाज मंडी पूंडरी में 14 फरवरी को उसके मोबाइल पर किसी ओमप्रकाश का फोन आया कि वह शेयर मार्किट में इंन्वेस्टमेंट करवाने का का काम करता है। इसी मोबाइल से ओमप्रकाश की पुत्री नेहा गुप्ता ने भी फोन आश्वासन दिया गया कि पैसे दो साल में डबल कर देंगे। गिरोह के झांसे में आकर ओमप्रकाश ने अनाज मंडी पूंडरी में एक युवक को अपना बेटा बताकर भेजा गया, जिसको दोगुने पैसे के लालच में आए व्यक्ति ने 3 लाख 50 हजार रुपये नकदी दे दी गई।

कुछ दिन बाद युवक के पास ओमप्रकाश का फोन आया कि वे काम से गोवा गए हुए है, यहां हमारी गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसे ठीक करवाने के लिए रुपयों की जरूरत है, इसलिए वे अपने लड़के को भेज रहा है। किसी भी तरीके से पैसे का इंतजाम करके उसे 4 लाख रुपये दे दो, तो 20 फरवरी को उसने पैसे का प्रबंध करते हुए ओमप्रकाश को भेजे गए सतीश नामक युवक को 3 लाख रुपये देने के अतिरिक्त जरुरत के पैसे निकलवाने के लिए अपना एटीएम भी उस युवक को सौंप दिया। आरोपितों के झांसे मे आए व्यक्ति ने ओमप्रकाश के कहे अनुसार 13 फरवरी को एक अकांउट में 2 लाख 70 हजार रुपये भी जमा करवा दिए गए, जबकि इस मध्य आरोपित एटीएम की मार्फत भी 21 लाख 87 हजार रुपये नकदी निकलवा चुके थे। पीड़ित ने शिकायत की कि अब तक आरोपितों ने ना तो उसकी नकदी 31 लाख 7 हजार रुपये नकदी लौटाई न ही उसका फोन उठाते हैं।

आरोपितों ने एक साजिश के तहत धोखाधड़ी की है। पुलिस ने इस मामले में आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था। जांच करते हुए इंचार्ज एससीसी सेल सबइंस्पेक्टर शिवकुमार ने आरोपित आशीष उर्फ पोला निवासी थीट जिला झज्जर हाल निवासी मनी माजरा चंडीगढ, व आरोपित विकास उर्फ बिट्टू निवासी चांदपुर जिला जींद को गिरफ्तार किया है।

आरोपित आशीष ने पीड़ित से 3 लाख रुपये व एटीएम ले जाने की बात स्वीकार की है, जबकि विकास इस मामले में शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.