जागरण संवाददाता, कैथल: एसपी शशांक कुमार सावन ने कहा कि आवश्यक वस्तुओं को लाने-ले जाने में किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत तथा बाधा नहीं आने दी जाएगी। इसके समाधान के लिए डीएसपी मुख्यालय कुलवंत सिंह को नोडल अफसर नियुक्त किया गया है। एसपी ने बताया कि जैसा सभी को विदित है कि पूरे विश्व में कोरोना वायरस फैला हुआ है। इस संबध में केंद्र सरकार द्वारा 21 दिन तक पूर्ण रूप से लॉकडाउन के आदेश दिए गये है।

इस लॉकडाउन के दौरान सरकार द्वारा दैनिक उपयोग की सभी आवश्यक वस्तुओं पर कोई पाबंदी नहीं लगाई गई है। करियाना सामान, दूध, समाचार पत्र, खाद्य पदार्थों के लाने-लेजाने के लिए छोटे व बड़े साधन जैसे ट्रक, टैंपो, कैंटर इत्यादि पर कोई पाबंदी नहीं है।

एसपी ने बताया कि लॉकडाउन का उद्देश्य लोगों को घरों से बाहर ना निकलने देना है, न कि उपरोक्त खाद्य एवं दैनिक उपयोग की चीजों पर पाबंदी लगाना। लॉकडाउन के दौरान डीएसपी मुख्यालय कुलवंत सिंह को नोडल ऑफिसर बनाया गया है। जिला निरीक्षक कैथल इंस्पेक्टर राधेश्याम को इस संबंध में डयूटी इंचार्ज नियुक्त किया गया है। लॉकडाउन के दौरान किसी नागरिक को आवश्यक सेवाओं को प्राप्त करने में किसी प्रकार की परेशानी होती है तो वह पुलिस कंट्रोल रुम नंबर 01746-234223 अथवा 100 नंबर पर संपर्क कर सकता है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस