Move to Jagran APP

ताऊ देवीलाल की पुण्यतिथि पर पौधारोपण व चित्र पर पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

जिलेभर में भारत के भूतपूर्व उप-प्रधानमंत्री ताउ देवीलाल की पुण्यतिथि पर विभिन्न जगहों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस मौके पर इनेलो व जजपा कार्यकर्ताओं ने देवीलाल की पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 06:00 AM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 06:00 AM (IST)
ताऊ देवीलाल की पुण्यतिथि पर पौधारोपण  व चित्र पर पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि
ताऊ देवीलाल की पुण्यतिथि पर पौधारोपण व चित्र पर पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, कैथल : जिलेभर में भारत के भूतपूर्व उप-प्रधानमंत्री ताउ देवीलाल की पुण्यतिथि पर विभिन्न जगहों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस मौके पर इनेलो व जजपा कार्यकर्ताओं ने देवीलाल की पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इसी कड़ी में जजपा के जिला कार्यालय में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसकी अध्यक्षता इनसो जिलाध्यक्ष शुभम गुप्ता व बलविद्र जसवंती ने की। कार्यक्रम में जजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष व कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के सदस्य अधिवक्ता रणदीप कौल ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। रणदीप कौल ने कहा कि चौ. देवीलाल हरियाणा के निर्माता रहे देवीलाल सिर्फ स्वतंत्रता सेनानी, किसानों, गरीबों, मजदूरों और कमेरे वर्ग के मसीहा ही नहीं थे, बल्कि एक युगपुरुष थे। उनकी करनी और कथनी में कोई फर्क नहीं था और वे बेहद संघर्षशील, जुझारू व निर्भीक राजनेता थे। ताऊ देवीलाल के पौत्र अजय सिंह चौटाला और पड़पौत्र दुष्यंत चौटाला उनके सपने को साकार करने में जुटे हुए हैं। इस मौके पर युवा हलका प्रधान पूंडरी विक्रम म्योली, बलविद्र जसवंती,इनसो पूर्व जिला चेयरमैन कुलदीप शर्मा, बिट्टू शर्मा, राजेश राणा फरल,अजय अटेला, कृष्ण राणा, दीपक खनौदा, रमेश मैहला, भूपेंद्र सिंह मौजूद थे।

loksabha election banner

पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रामपाल माजरा ने किया देवीलाल को नमन

कैथल : पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रामपाल माजरा ने पूर्व उप-प्रधानमंत्री स्व. देवी लाल को नमन किया। उनकी पाठशाला से राजनीति में आए रामपाल माजरा ने देवी लाल को श्रद्धासुमन अर्पित किए और कहा कि देवीलाल की राजनीति देश में अनूठी थी। जिन्होंने सामान्य परिवारों के बच्चों को आगे बढ़ाया। माजरा ने कहा कि न केवल भारत को आजाद करवाने के लिए भूमिका निभाई बल्कि लोकतंत्र को मजबूती देने में इमरजेंसी जैसी आपदाओं में मजबूती से मुकाबला किया। जननायक चौधरी देवी लाल को उनकी पुण्यतिथि पर नमन। इस मौके पर हरदीप शीरा, कुलदीप दुब्बल, मुनू कैलरम व संदीप भी उपस्थित थे।

स्कूल में किया पौधारोपण

सीवन : भारत के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी देवी लाल की पुण्यतिथि के अवसर पर नगर एसएस बाल सदन स्कूल में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में जजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष व कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के सदस्य रणदीप कौल ने बतौर मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ इनसो नेता राजीव शर्मा बिट्टू ने की। सबसे पहले चौधरी देवी लाल के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।

देवीलाल की पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया

ढांड : जजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष एडवोकेट रणदीप कौल ने जननायक, युग पुरुष ताऊ देवीलाल की पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन करते हुए ताऊ देवी लाल द्वारा जनहित में किए कार्यों को याद करते हुए उनकी नीतियों पर चलने का प्रण लिया। रणदीप कौल ने कहा कि चौ. देवीलाल को गरीब और कमेरे वर्ग का हितैषी एवं जननायक बताते हुए कहा कि चौ. देवीलाल जनता के हक की लड़ाई को न्याय-युद्ध कहते थे। उनका जीवन खुली किताब था। इस मौके पर मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.