Move to Jagran APP

कोरोना को हराना है.. पार्कों में पसीना बहा इम्यून सिस्टम मजबूत कर रहे लोग

कोरोना का खौफ शहर के पार्कों में नहीं दिखाई दे रहा है। शहर के सभी पार्कों में सुबह-शाम लोगों की भीड़ पहले की तरह जुट रही है। लोग सैर के साथ एक्साइजर व योग करके खूब पसीना बहा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 09:16 AM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 09:16 AM (IST)
कोरोना को हराना है.. पार्कों में पसीना बहा इम्यून सिस्टम मजबूत कर रहे लोग
कोरोना को हराना है.. पार्कों में पसीना बहा इम्यून सिस्टम मजबूत कर रहे लोग

जागरण संवाददाता, जींद : कोरोना का खौफ शहर के पार्कों में नहीं दिखाई दे रहा है। शहर के सभी पार्कों में सुबह-शाम लोगों की भीड़ पहले की तरह जुट रही है। लोग सैर के साथ एक्साइजर व योग करके खूब पसीना बहा रहे हैं। इन लोगों में कोरोना को लेकर कोई डर नहीं है। पार्क में घूमने वाले ज्यादातर लोगों ने कहा कि यहां पसीना निकालकर इम्यून सिस्टम इतना मजबूत कर लेंगे कि कोरोना वायर उन पर कोई असर नहीं करेगा।

loksabha election banner

शहर के हर्बल में शुक्रवार को भी सुबह-शाम लोगों की भीड़ आम दिनों से भी ज्यादा रही। स्कूलों की छुट्टियां होने के कारण महिलाएं, बच्चे पार्कों में मस्ती करते दिखाई दिए। बिजनेसमैन सुरेंद्र ढुल ने कहा कि पार्क में घूमने से इम्यून सिस्टम मजबूत होता है। बढि़या पसीना निकलता है। फिर बीमारी से डरने की जरूरत ही नहीं है। हालांकि उन्होंने सावधानी बरतने की जरूर सलाह दी। शुक्रवार शाम हर्बल पार्क में पसीना बहा रहे कलाकार नरेंद्र सिंह, मास्टर सतबीर सिंह शर्मा, दिलबाग बिसला, चैन सिंह ढुल ने कहा कि योग व एक्सरसाइज से ही हम कोरोना को हरा सकते हैं। इससे शरीर में बीमारियों से लड़ने की क्षमता बढ़ती है। पार्क ही रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ा सकता है। पैरलल बार एक्सपर्ट सज्जन सिंह ने कहा कि लोग पार्क में आकर दौड़ लगाएं और पैरलल बार पर झूलें तो कोरोना क्या, कोई भी बीमारी पास नहीं फटकेगी। इससे शरीर में खून का संचार बढ़ता है और बीमारी खुद ही दूर भाग जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.