जागरण संवाददाता, कैथल : डीसी सुजान सिंह ने कहा कि संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में डोर-टू-डोर सर्वे चला हुआ है। संबंधित अधिकारी इस कार्य को जल्द पूरा करें, ताकि सभी के साझा प्रयासों से कोरोना का हराया जा सके। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में निरन्तर साफ-सफाई व सैनिटाइजर की व्यवस्था होती रहे। इसके साथ-साथ होट-स्पॉट यानि इन क्षेत्रों में विशेष निगरानी रखे,जिन क्षेत्रों में अधिक केस पाए जाते हैं।

डीसी कोविड-19 विषय पर समीक्षा बैठक लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं के दृष्टिगत सभी मरीजों को चाहे वे अस्पताल में हो या होम आाइसोलेशन में हो, उन तक सभी सुविधाएं पहुंचने चाहिए। आक्सीमीटर, सैनिटाइजर, मास्क इत्यादि की व्यवस्था सभी मरीजों के लिए हो।

इस समय स्वास्थ्य कर्मी 24 घंटे मरीजों को स्वास्थ्य सेवाएं दे रहे हैं। संकट की घड़ी है सभी को अपना सकारात्मक सहयोग देना चाहिए। उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन में रहने वाले जिन व्यक्तियों को ऑक्सीमीटर दिए गए थे और वह स्वस्थ हो गए है, उन सभी से ऑक्सीमीटर वापस लेकर दूसरे जरूरतमंद व्यक्ति को दें। कोविड प्रोटोकोल की पालना सुनिश्चित हो। इस अवसर पर सीइओ जिला परिषद कुलधीर, एचसीएस अधिकारी डा. किरण सिंह, डीडीपीओ जसविन्द्र सिंह, पीएमओ रेनू चावला, कार्यक्रम अधिकारी अनिता नैन, डा. नीरज मंगला, डा. आदित्य, शमशेर सिंह मौजूद थे।

फतेहपुर में रिकार्ड 470 का हुआ टीकाकरण

संस, पूंडरी : भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य व पूर्व जिलाध्यक्ष सुभाष हजवाना ने कहा है कि कोरोना वैक्सीन के प्रति जनता को जागरूक करके हम इस महामारी पर विजय प्राप्त कर सकते हैं। वह वीरवार को माता मनसा देवी मंदिर फतेहपुर में भाजपा कोविड राहत समिति की तरफ से आयोजित वैक्सीन टीकाकरण शिविर के शुभारंभ के मौके पर बोल रहे थे। शिविर में रिकार्ड 470 लोगों का टीकाकरण किया गया। उन्होंने कहा कि कोवीशील्ड व को-वैक्सीन सहित सभी वैक्सीन इस महामारी में रामबाण की तरह साबित हुई है।

200 की हुई कोरोना जांच तो 2 मिले पॉजिटिव

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रवर चिकित्सा अधिकारी डा. विकास भटनागर ने बताया कि शिविर में जहां स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रिकार्ड 470 लोगों को टीकाकरण किया गया तो वहीं 200 की कोरोना जांच भी की गई। उन्होंने बताया कि कोरोना जांच में दो की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।

Edited By: Jagran