Move to Jagran APP

हथियार सप्लाई करने के अलग-अलग मामलों में तीन आरोपित गिरफ्तार

अवैध हथियार रखने के मामलों में सीआइए-वन और सीआइए-टू पुलिस ने सोमवार को असलाह सप्लाई करने वालों सहित तीन मामलों में तीन आरोपितों को काबू किया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 06:37 AM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 06:37 AM (IST)
हथियार सप्लाई करने के अलग-अलग  मामलों में तीन आरोपित गिरफ्तार
हथियार सप्लाई करने के अलग-अलग मामलों में तीन आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कैथल : अवैध हथियार रखने के मामलों में सीआइए-वन और सीआइए-टू पुलिस ने सोमवार को असलाह सप्लाई करने वालों सहित तीन मामलों में तीन आरोपितों को काबू किया है। आरोपितों के दो अन्य साथियों के कब्जे से पुलिस ने दो अवैध पिस्तौल और तीन जिदा कारतूस पहले ही बरामद किए जा चुके हैं। उनसे पांच अप्रैल को अन्य 32 बोर का पिस्तौल, 12 बोर की डोगा गन और नौ जिदा कारतूस बरामद कर लिए गए। तीनों आरोपित मंगलवार को अदालत में पेश किए गए। एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि सीआइए-टू प्रभारी इंस्पेक्टर सोमबीर की अगुआई में पुलिस ने तीन अप्रैल की शाम को एनएच 152 पर पुल के नीचे नाकाबंदी की हुई थी। चौशाला साइड से पैदल आ रहे बात्ता निवासी राहुल को 12 बोर का देसी कट्टा और दो जिदा कारतूस सहित पकड़ा था। पूछताछ के दौरान कबूला था कि उसको यह असलाह बात्ता निवासी सौरभ ने दिया था। हेड कांस्टेबल शमशेर सिंह की टीम ने गांव बात्ता से आरोपित सौरभ को गिरफ्तार कर लिया। अपने साथी राहुल को असला उपलब्ध करवाने के अतिरिक्त कबूला गया कि उसने अपने मकान के अंदर एक अन्य 12 बोर डोगा गन और पांच जिदा कारतूस छिपा रखे हैं, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया। उत्तर प्रदेश निवासी मुख्य असला सप्लाई करने वाले आरोपित की गिरफ्तारी के लिए सौरभ का छह से आठ अप्रैल तक रिमांड हासिल कर लिया गया।

loksabha election banner

बॉक्स

अवैध हथियार सहित आरोपित काबू

एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि एक अन्य मामले में सीआइए-वन प्रभारी इंस्पेक्टर मुकेश कुमार की अगुआई में हेड कांस्टेबल तरसेम कुमार की टीम बस अड्डा प्यौदा के पास मौजूद थी। सूचना मिलने पर कैंची चौक देवबन पर किसी वाहन के इंतजार कर रहे सेरधा निवासी धर्मपाल को काबू किया गया। उससे 32 बोर का अवैध पिस्तौल बरामद हुआ। तितरम थाना में मामला दर्ज करके आरोपित को मौके पर पहुंचे सीआइए-वन के एसआइ कश्मीर सिंह ने गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया एक अन्य मामले की जांच दौरान सीआइए-वन पुलिस के एएसआइ धर्म सिंह की टीम ने फरल निवासी प्रताप सिंह को गांव फरल से शस्त्र अधिनियम की विभिन्न धाराओं तहत गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें कि चार अप्रैल की शाम सीआइए-वन पुलिस के एसआइ राजेंद्र सिंह की सूचना पर पुलिस ने महाराणा चौक फरल के पास छापामारी करते हुए फरल निवासी ओमपाल को काबू किया गया था। कब्जे से 315 बोर का अवैध लोडिड देसी पिस्तौल बरामद किया गया था। उसे यह हथियार प्रताप ने दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.