Move to Jagran APP

इस बार 41 प्रत्याशियों को जमानत बचाने की चुनौती

आज यह तय हो जाएगा कि जिले के चार विधानसभा क्षेत्रों से कौन विधायक बनने जा रहा है। चारों सीटों पर इस बार कड़ा मुकाबला प्रत्याशियों में देखने को मिल रहा है। जहां हॉटसीट कैथल व कलायत में कांग्रेस व भाजपा के बीच आमने-सामने के मुकाबले के बाद परिणाम घोषित होंगे। वहीं पूंडरी व गुहला विधानसभा सीट पर निर्दलीयों भाजपा कांग्रेस व जजपा प्रत्याशियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Oct 2019 09:02 AM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 09:02 AM (IST)
इस बार 41 प्रत्याशियों को  जमानत बचाने की चुनौती
इस बार 41 प्रत्याशियों को जमानत बचाने की चुनौती

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

आज यह तय हो जाएगा कि जिले के चार विधानसभा क्षेत्रों से कौन विधायक बनने जा रहा है। चारों सीटों पर इस बार कड़ा मुकाबला प्रत्याशियों में देखने को मिल रहा है। जहां हॉटसीट कैथल व कलायत में कांग्रेस व भाजपा के बीच आमने-सामने के मुकाबले के बाद परिणाम घोषित होंगे। वहीं पूंडरी व गुहला विधानसभा सीट पर निर्दलीयों, भाजपा कांग्रेस व जजपा प्रत्याशियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी।

जिलेभर की चारों सीटें पर 55 प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरे हैं। इनमें से इस बार ऐसे समीकरण देखने को मिल रहे हैं कि 41 प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो सकती है।

पिछले विस चुनाव में 50 प्रत्याशियों की जमानत हुई थी जब्त

विधानसभा चुनाव 2014 में जिले की चारों विधानसभा सीटों पर कुल 64 प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरे थे। इनमें से मात्र 14 प्रत्याशियों की ही जमानत बची थी, अन्य 50 उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई थी। पिछले चुनाव में कैथल विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रणदीप सिंह सुरजेवाला साढ़े 23 हजार वोटों से जीते थे। दूसरे नंबर पर इनेलो की टिकट पर चुनाव लड़े कैलाश भगत थे, तीसरे स्थान पर भाजपा प्रत्याशी राव सुरेंद्र सिंह 38 हजार वोट लेकर रहे थे। अन्य सभी उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई थी।

इसी प्रकार कलायत विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी जयप्रकाश जीत थे। दूसरे नंबर पर इनेलो के रामपाल माजरा रहे थे। तीसरे स्थान पर भाजपा के धर्मपाल शर्मा व चौथे स्थान पर कांग्रेस के बॉबी मान रहे थे। अन्य सभी प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई थी। पूंडरी से आजाद प्रत्याशी के रूप में दिनेश कौशिक जीत थे। दूसरे नंबर पर भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़े रणधीर सिंह गोलन रहे थे। इनेलो प्रत्याशी को छोड़कर अन्य प्रत्याशी जमानत नहीं बचा पाए थे। गुहला से भाजपा के कुलवंत बाजीगर जीते थे। दूसरे नंबर पर कांग्रेस के दिल्लूराम बाजीगर रहे थे। तीसरे नंबर पर इनेलो की टिकट पर चुनाव लड़े फूल सिंह खेड़ी रहे थे। चौथे स्थान पर आजाद प्रत्याशी रेखा रानी रही थी। अन्य प्रत्याशियों की जमानत इस क्षेत्र में जब्त हो गई थी। चारों सीटों पर 22 के करीब प्रत्याशी तो ऐसे थे जिन्हें 1000 से भी कम वोट मिला था।

2014 में चारों सीटों पर ये थी स्थिति

2014 के विधानसभा चुनाव में कैथल विस से कांग्रेस प्रत्याशी रणदीप सिंह सुरजेवाला, गुहला से भाजपा प्रत्याशी कुलवंत बाजीगर, कलायत से जयप्रकाश व पूंडरी से दिनेश कौशिक ने निर्दलीय जीत दर्ज की थी। बृहस्पतिवार को फैसला होगा की जिले की चारों सीटों पर किस प्रत्याशी के रूप में जनता को नया विधायक मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.