Move to Jagran APP

बदलते मौसम से अस्पताल में बढ़ रही मरीजों की संख्या

क्षेत्र में इन दिनों तीन तरह की बीमारियों ने अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ा रखी है। क्षेत्र में पनप रहे डेंगू वायरल खसरे के बुखार के मरीज अस्पतालों में आ रहे हैं। वहीं डेंगू वायरल खसरा बड़े लोगों की बजाय छोटे बच्चों को अपनी चपेट में ले रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Nov 2021 12:30 AM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 12:30 AM (IST)
बदलते मौसम से अस्पताल में बढ़ रही मरीजों की संख्या
बदलते मौसम से अस्पताल में बढ़ रही मरीजों की संख्या

संवाद सहयोगी, पूंडरी : क्षेत्र में इन दिनों तीन तरह की बीमारियों ने अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ा रखी है। क्षेत्र में पनप रहे डेंगू, वायरल, खसरे के बुखार के मरीज अस्पतालों में आ रहे हैं। वहीं डेंगू, वायरल, खसरा, बड़े लोगों की बजाय छोटे बच्चों को अपनी चपेट में ले रहा है। इससे छोटे बच्चों के अभिभावकों को परेशानियों से जूझना पड़ रहा है। क्षेत्र में सरकारी अस्पतालों की बदहाल स्थिति के कारण लोगों को निजी अस्पतालों की तरफ ज्यादा रूख करना पड़ता है। इससे लोगों की जेबों पर अतिरिक्त असर पड़ रहा है। इस तरह के बुखार होने के कारण और इससे बचाव के लिए शहर के प्रमुख चिकित्सक डा. सुभाष बंसल ने अपनी यह राय दी। डा. सुभाष बंसल ने कहा कि खसरे से बचने के लिए सभी लोगों को अपने बच्चों को इसके नियमित टीके लगवाने चाहिए। घर में छोटे बच्चे को बुखार चढ़ने पर मनमर्जी के मुताबिक दवाई न खिलाएं।

loksabha election banner

ओपीडी में आ रहे हैं डेंगू और वायरल के केस

डा. सुभाष बंसल ने बताया कि उनके क्लीनिक पर डेंगू और वायरल के केस अधिक आ रहे हैं। लोगों को अपने बचाव के लिए मच्छरदानी में सोना चाहिए। घर में कुलर, गमले, छत, पुराने टायर, टूटे बर्तन में पानी जमा न होने दें। घर के आसपास स्वच्छता रखें।

डेंगू के तीन केस मिले, संख्या 374 पर पहुंची

जागरण संवाददाता, कैथल : जिले में डेंगू मरीजों का आंकड़ा रोजाना बढ़ रहा है। शनिवार को तीन नए केस मिले हैं। अब संख्या 374 तक पहुंच गई है। तीन मरीज अब अस्पताल में दाखिल हैं और 37 मरीजों का ओपीडी पर इलाज चल रहा है। जहां-जहां केस मिले हैं, वहां का स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दौरा करते हुए 40 सैंपल लिए हैं। सभी को जांच के लिए लैब में भेजा गया है। रविवार को रिपोर्ट जारी होगी। कैथल शहर में अब तक डेंगू के 239 केस मिल चुके हैं, वहीं कलायत में 36, राजौंद में 22, सीवन में 32, गुहला में 20, कौल में नौ व पूंडरी में 13 केस मिले हैं। डेंगू से बचाव को लेकर कुल 85 टीमों का गठन किया गया है, जो डेंगू के लार्वा की जांच को लेकर शहर व गांव में सर्वे कर रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.