जागरण संवाददाता, कैथल : सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में स्पेशल पब्लिसिटी सेल के नवनियुक्त चेयरमैन रॉकी मित्तल ने बताया कि सरकार के प्रचार-प्रसार में पौराणिक पारंपरिक लोक कलाओं के साथ नवीनतम तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा। आम जन को विभिन्न प्रचार-प्रसार माध्यमों के जरिए प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी नीतियों से रूबरू करवाया जाएगा, ताकि अधिक से अधिक लोग इन योजनाओं का लाभ उठा सके।

इसके लिए मास्टर प्लान बनाया गया है, जिसके तहत कलाकारों को ट्रेनिग दी जाएगी। गुरुग्राम मंडल की वर्कशॅाप 12 से 15 फरवरी तक गुरुग्राम में, अंबाला मंडल की वर्कशॉप 13 से 16 फरवरी को कुरुक्षेत्र, रोहतक मंडल की वर्कशॉप 17 से 20 फरवरी तक गुरूग्राम में, हिसार मंडल की वर्कशॉप 24 से 27 फरवरी को कुरुक्षेत्र और तीन से छह मार्च को राज्य की समस्त ड्रामा पार्टी और आरसीटीओ विग को कुरुक्षेत्र में वर्कशॉप के माध्यम से कलाकारों को ट्रेनिग दी जाएगी।

इस ट्रेनिग में कलाकारों को बताया जाएगा कि किस तरह से बेहतर तौर पर जनता के बीच जाकर सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करना है। किस प्रकार हरियाणा की जनता को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए मदद की जा सके।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस