Move to Jagran APP

खुले दरबार में उपभोक्ताओं को बिजली माफी योजना के बारे में दी जानकारी

बिजली निगम की तरफ से कौल में खुला दरबार लगाया गया। इसमें उपभोक्ताओं को एसडीओ कुलदीप कुमार ने बिजली बिल माफी योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। उन्होंने उपभोक्ताओं से आह्वान किया कि सरकार की तरफ से चलाई गई बकाया बिल राशि स्कीम का बढचढ़ कर फायदा उठाएं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Dec 2018 12:57 AM (IST)Updated: Thu, 20 Dec 2018 12:57 AM (IST)
खुले दरबार में उपभोक्ताओं को बिजली  माफी योजना के बारे में दी जानकारी
खुले दरबार में उपभोक्ताओं को बिजली माफी योजना के बारे में दी जानकारी

संवाद सहयोगी, ढांड : बिजली निगम की तरफ से कौल में खुला दरबार लगाया गया। इसमें उपभोक्ताओं को एसडीओ कुलदीप कुमार ने बिजली बिल माफी योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। उन्होंने उपभोक्ताओं से आह्वान किया कि सरकार की तरफ से चलाई गई बकाया बिल राशि स्कीम का बढचढ़ कर फायदा उठाएं।

loksabha election banner

एसडीओ ने बताया कि खुले दरबार में ग्रामीणों ने काफी दिलचस्पी दिखाई है। खुले दरबार में प्रवीण पुत्र प्रीतम ढांड का 21 लाख 98 हजार 749 रुपये का बिल मात्र 1094 रुपये की राशि का भुगतान करने पर स्कीम के तहत माफ कर दिया है। खुले दरबार में निगम के पास 53 हजार रुपये की राशि जमा हुई है, जबकि स्कीम के तहत छह लाख रुपये की राशि माफ करके उपभोक्ताओं को लाभ दिया गया है। इस अवसर पर गुलशन जेई, कृष्ण सगवाल, कुलदीप ¨सह, अनिल कुमार, रणबीर ¨सह मौजूद थे।

स्वामी नाथन रिपोर्ट को लागू

करे सरकार : पबनावा

संवाद सहयोगी, ढांड : भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं की बैठक प्रदेश महासचिव भूरा राम पबनावा की अध्यक्षता में हुई। इसमें कार्यकर्ताओं ने मध्यप्रदेश में कांग्रेस की तरफ से किसानों के कर्ज माफ करने पर खुशी जाहिर की गई। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में किसानों के कर्ज माफ करना वहां की सरकार ने सराहनीय कार्य किया है। भाकियू ने चुनाव से पूर्व कांग्रेस के साथ एक समझौते के तहत वोट के बदले किसानों के कर्ज माफ करने की शर्त रखी थी। इसे कांग्रेस ने सत्ता हासिल करते ही पहली कलम से वादा पूरा किया है।

पबनावा ने कहा कि भाजपा ने चुनाव से पूर्व स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करना व किसानों को संपूर्ण कर्जा मुक्त करने का जो वादा किया था। सत्ता में आने के बाद उससे मुकरने का खामियाजा पांच राज्यों में विधानसभा में करारी हार के रूप में भुगतना पड़ा है। अगर अब भी भाजपा की सरकार सबक ले और 2019 के चुनावों से पूर्व स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू कर किसानों को कर्जा मुक्त करे तो भाकियू चुनाव में साथ देने के लिए तैयार है।

इस अवसर पर चमेल ¨सह, नरेश कुमार, प्रवीण कुमार, राम कुमार कामरेड़, मामराज, काला राम, धर्म ¨सह, जस ¨हद्र, ओमप्रकाश, ताना राम, माला राम आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.