Move to Jagran APP

सुपर 100 परीक्षा : कैथल के विद्यार्थियों ने पाया दूसरा स्थान, 92 विद्यार्थी हुए उत्तीर्ण

सोमवार को आयोजित हुई सुपर 100 में परीक्षा में जिले के विद्यार्थियों ने परचम लहराया है। परीक्षा में कुल 228 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था। रविवार को इस परीक्षा का परिणाम जारी हुआ है जिसमें जिले के 92 विद्यार्थियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए अपना स्थान जेईई और नीट की निशुल्क कोचिग लेने के लिए बनाया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 07:49 AM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 07:49 AM (IST)
सुपर 100 परीक्षा : कैथल के विद्यार्थियों ने पाया दूसरा स्थान, 92 विद्यार्थी हुए उत्तीर्ण
सुपर 100 परीक्षा : कैथल के विद्यार्थियों ने पाया दूसरा स्थान, 92 विद्यार्थी हुए उत्तीर्ण

जागरण संवाददाता, कैथल : सोमवार को आयोजित हुई सुपर 100 में परीक्षा में जिले के विद्यार्थियों ने परचम लहराया है। परीक्षा में कुल 228 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था। रविवार को इस परीक्षा का परिणाम जारी हुआ है, जिसमें जिले के 92 विद्यार्थियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए अपना स्थान जेईई और नीट की निशुल्क कोचिग लेने के लिए बनाया है।

loksabha election banner

बता दें कि इस परीक्षा परिणाम में कैथल ने दूसरा स्थान हासिल किया है। ऐसा दूसरी बार हो रहा है कि जिले के 90 से अधिक विद्यार्थियों ने यह परीक्षा पास की है। इससे पहले वर्ष 2019 में 91 विद्यार्थियों ने यह परीक्षा उत्तीर्ण की थी। यह है योजना :

बता दें कि सरकार की ओर वर्ष 2018 में सुपर-100 योजना चलाई थी। जिसमें उस वर्ष केवल 100 विद्यार्थियों का ही चयन पूरे प्रदेश में हुआ था। इस वर्ष प्रदेश के 700 से अधिक विद्यार्थियों को निशुल्क कोचिग दी जानी है। यह कोचिग वर्तमान में रेवाड़ी और पंचकुला में दी जा रही है। यह बिल्कुल निशुल्क होता है। यहां पर पढ़ाई से लेकर छात्रावास तक सरकार की ओर से मुहैया करवाया जाता है। जिला शिक्षा अधिकारी शमशेर सिंह सिरोही ने बताया कि रविवार को सुपर 100 योजना के तहत ली गई परीक्षा का परिणाम आया है। इस बार जिले के 92 विद्यार्थियों ने परीक्षा पास की है। यह आगामी तीन वर्षाें तक सरकार की ओर से चलाई गई योजना के तहत कोचिग लेने है। जिले के विद्यार्थियों के लिए यह बड़े गर्व की बात है। यह सरकारी स्कूलों के शिक्षकों की मेहनत का भी फल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.