Move to Jagran APP

कुशल प्रदर्शन करने पर 50 विद्यार्थियों को सम्मान पदक से नवाजा

मानव संसाधन विकास मंत्रालय एवं एससीईआरटी गुरुग्राम के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित युवा संसद प्रतियोगिता में कुशल प्रदर्शन करने पर राजकीय आरोही मॉडल स्कूल के 50 विद्यार्थियों को सम्मान पदक से नवाजा गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 09:43 AM (IST)Updated: Thu, 13 Feb 2020 09:43 AM (IST)
कुशल प्रदर्शन करने पर 50 विद्यार्थियों को सम्मान पदक से नवाजा
कुशल प्रदर्शन करने पर 50 विद्यार्थियों को सम्मान पदक से नवाजा

संवाद सहयोगी, कलायत: मानव संसाधन विकास मंत्रालय एवं एससीईआरटी गुरुग्राम के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित युवा संसद प्रतियोगिता में कुशल प्रदर्शन करने पर राजकीय आरोही मॉडल स्कूल के 50 विद्यार्थियों को सम्मान पदक से नवाजा गया। प्रतियोगिता का मंच दिसंबर 2019 में सजा था। इसमें मंडल स्तर पर आरोही स्कूल रामगढ़ पांडवा ने प्रथम स्थान हासिल किया।

loksabha election banner

सम्मान पदकों से जुड़ी तमाम औपचारिकताओं को पूरा करते हुए एससीईआरटी गुड़गांव की तरफ से प्रतियोगिता में मंडल स्तर पर प्रथम स्थान हासिल करने वाले आरोही के प्राचार्य, शिक्षकों और विद्यार्थियों को सम्मान के पलक पर बैठाया गया। विद्यालय प्राचार्य अश्वनी कुमार मंगला ने एससीईआरटी गुरुग्राम के द्वारा प्राप्त इस सम्मान पदक से सभी 50 छात्रों के साथ राजनीति विज्ञान प्राध्यापक जितेंद्र राठौड़ और कार्यक्रम समन्वयक सुमिता शर्मा को सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने समाज से जुड़े मुद्दे को उठाते देश की राजनीति पर भी अपने विचार रखे। प्रधानमंत्री से लेकर रेलमंत्री तक बने युवा सांसदों ने अपनी जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन किया। युवा संसद प्रतियोगिता का ध्येय पढ़ाई के दौरान विद्यार्थियों को देश की संपूर्ण व्यवस्था की बारीकी से जानकारी देना है। इसके लिए विभिन्न स्तर पर प्रतियोगिता का आयोजन होता है। इसमें प्रतिभागी विद्यार्थी पक्ष और विपक्ष की कुशलता से भूमिका अदा करते हैं। युवा संसद में विद्यार्थियों ने बेरोजगारी और समाज में आए दिन सामने आ रही दुष्कर्म की घटनाओं को रोकने की राह तलाशने की कोशिश की। विद्यार्थियों को संसद की गरिमा व उसकी महत्ता के बारे में समझाया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.