जागरण संवाददाता, कैथल : जिला में 90 केंद्रों पर करीब 19 हजार विद्यार्थियों ने हरियाणा भिवानी बोर्ड की दसवीं की अंग्रेजी की परीक्षा दी। यह दसवीं कक्षा का पहला पेपर था। परीक्षा को नकल रहित करवाने के लिए 12 फ्लाइंग टीमें केंद्रों का निरीक्षण कर रही थी। इस दौरान डीसी फ्लाइंग ने पूंडरी केंद्र नंबर दो पर एक छात्र को नकल करते पकड़ा। छात्र प्रिटेड पर्ची को हाथ में लेकर नकल कर रहा था।

डीसी फ्लाइंग में शामिल भिवानी बोर्ड से अधीक्षक रणबीर सिंह ने बताया कि वे केंद्र का निरीक्षण कर रहे थे। इस दौरान उनका ध्यान एक छात्र पर पड़ा जो नकल कर रहा था। छात्र ने बहुत ही बारीकी अक्षरों में नकल सामग्री को प्रिट करवाया हुआ था। उन्होंने छात्र से पर्ची बरामद करते हुए नकल का केस बनाते हुए रिपोर्ट तैयार कर दी। अब छात्र पर किन धाराओं के तहत कार्रवाई होगी यह बोर्ड कमेटी बाद में तय करेगी। जो भी फैसला होगा छात्र को पत्र के माध्यम से सूचित कर दिया जाएगा।

बॉक्स

आसान था पेपर

छात्रा संजना, कोमल, नीलम, साक्षी, प्रीति जैसे ही जाट स्कूल में बनाए गए केंद्र से बाहर निकली तो उनके चेहरे पर मुस्कान थी। छात्राओं ने बताया कि पेपर आसान था। उन्होंने पूरा पेपर किया और उन्हें उम्मीद हैं कि उन्हें परीक्षा में अच्छे अंक हासिल होंगे।

बॉक्स

12वीं की आज हिदी की परीक्षा

हरियाणा बोर्ड की आज 12वीं कक्षा की हिदी की परीक्षा होगी। 60 केंद्रों पर 10 हजार से ज्यादा विद्यार्थी परीक्षा देंगे।

बॉक्स : शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा संपन्न

जिला शिक्षा अधिकारी जोगिद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि एक नकल के केस को छोड़कर अन्य सभी केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई। नकल रोकने के लिए फ्लाइंग टीमें लगातार केंद्रों का निरीक्षण कर रही हैं। अगर कोई नकल करते या करवाते पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस