Move to Jagran APP

सैनी समाज का समर्थन लेने कैथल पहुंचे मंत्री नायब सैनी व विधायक पवन सैनी

लोकसभा चुनावों की घोषणा के बाद सभी पार्टियों के नेता अपने-अपने समर्थकों के बीच पहुंच रहे हैं। रविवार को राज्य मंत्री नायब सैनी और लाड़वा से विधायक डॉ. पवन सैनी समाज के लोगों के बीच पहुंचे। दोनों ने चंदाना गेट स्थित सैनी धर्मशाला में सैनी समाज के लोगों की बैठक ली।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 10:27 AM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 10:27 AM (IST)
सैनी समाज का समर्थन लेने कैथल पहुंचे  मंत्री नायब सैनी व विधायक पवन सैनी
सैनी समाज का समर्थन लेने कैथल पहुंचे मंत्री नायब सैनी व विधायक पवन सैनी

जागरण संवाददाता, कैथल : लोकसभा चुनावों की घोषणा के बाद सभी पार्टियों के नेता अपने-अपने समर्थकों के बीच पहुंच रहे हैं। रविवार को राज्य मंत्री नायब सैनी और लाड़वा से विधायक डॉ. पवन सैनी समाज के लोगों के बीच पहुंचे। दोनों ने चंदाना गेट स्थित सैनी धर्मशाला में सैनी समाज के लोगों की बैठक ली। बता दें कि कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से दोनों ही नेताओं के नाम चुनाव के लिए चर्चा में हैं। हालांकि अभी तक कुरुक्षेत्र सीट से किस उम्मीदवार को टिकट मिलेगी यह तय नहीं है।

loksabha election banner

इस मौके पर नायब सैनी ने कहा है कि कैथल के विधायक पहले कुछ ठीक थे, लेकिन जबसे वे राहुल गांधी के साथ रहने लगे हैं उनके जैसे हो गए हैं। सुबह से लेकर शाम तक बस झूठ ही बोलते हैं। जींद चुनाव में लोगों ने सुरजेवाला को घर का रास्ता दिखा दिया है।

बॉक्स

प्रधानमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

सैनी समाज की ओर से ओमप्रकाश मीरा सैनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नाम एक मांग पत्र दोनों नेताओं को सौंपा। मांग पत्र में कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट सहित विधानसभा चुनावों में नारायणगढ़, पिहोवा, लाडवा, कैथल, गोहाना, हांसी, हिसार, नारनौल, सफीदों, रादौर, जींद, इंद्री, कुरुक्षेत्र व अन्य सैनी बाहुल्य हलकों से सैनी समाज के नेताओं को टिकट दिए जाने की मांग की। कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से अब तक विभिन्न पार्टियों की टिकट पर मनोहर लाल सैनी, गुरदयाल सैनी, कैलाशो सैनी और मौजूदा सांसद राजकुमार सैनी भारी मतों से विजयी हुए हैं। अगर भाजपा किसी भी सैनी उम्मीदवार को टिकट देती है तो समाज के लोग उसे भारी बहुमत से जीत दिलाने का काम करेंगे।

बॉक्स

कांग्रेस ने लूटा देश का पैसा

मंत्री नायब सैनी ने कहा कि राहुल गांधी कहते हैं कि चौकीदार चोर हैं। कांग्रेस सरकार ने आजादी के बाद 55 वर्ष तक देश पर राज किया। देश का पैसा लूटकर इटली भेज दिया और केवल परिवारवाद को बढ़ावा दिया। वे चोर हैं या जिसने पिछले पांच वर्षों तक ईमानदारी से काम किया और पूरे विश्व में भारत का नाम रोशन किया।

बॉक्स

भाजपा ने दी समाज के लोगों

को सबसे ज्यादा टिकट

लाडवा विधायक डॉ. पवन सैनी ने कहा कि अब तक किसी भी चुनाव में सबसे ज्यादा टिकट देने का रिकार्ड भाजपा के ही नाम है। वर्ष 2002 में भाजपा ने समाज के लोगों को पांच स्थानों से टिकट दी थी। वर्ष 2014 में एक लोकसभा व दो विधानसभा की टिकट दी तो समाज के लोगों के लोगों ने तीनों को ही विजयी बनाकर अपनी एकता का परिचय दिया। पिछली बार कैथल जिले में केवल एक सीट भाजपा जीती थी, लेकिन आगामी विधानसभा चुनावों में सभी चार सीटों पर भाजपा जीतेगी।

बॉक्स

ये रहे मीटिग में मौजूद

मीटिग में भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर, संजय भारद्वाज, यशपाल प्रजापति, सैनी सभा के जिलाध्यक्ष धर्मबीर सैनी, संजय सैनी, पार्षद गोपाल सैनी, पार्षद ज्योति सैनी, बाबू राम सैनी, अशोक सैनी, रोशन सैनी पूंडरी, रामफल सैनी, ज्ञानचंद सैनी, शमशेर सैनी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.