Move to Jagran APP

कहीं तेज बारिश तो कही बूंदाबांदी

जागरण संवाददाता, कैथल : मंगलवार को हुई तेज बरसात से जहां लोगों को गर्मी व उमस से राहत ि

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Aug 2017 11:25 PM (IST)Updated: Tue, 22 Aug 2017 11:25 PM (IST)
कहीं तेज बारिश तो कही बूंदाबांदी
कहीं तेज बारिश तो कही बूंदाबांदी

जागरण संवाददाता, कैथल : मंगलवार को हुई तेज बरसात से जहां लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिली, वहीं किसानों के चेहरे खिल उठे। कैथल में 13 व गुहला में 21 एमएम बरसात दर्ज की गई है। कलायत में हलकी बूंदाबांदी हुई। बरसात के बाद मौसम सुहावना होने से पार्को में रौनक रही। कैथल कृषि विज्ञान केंद्र के विज्ञानी रमेश वर्मा ने बताया कि यह बरसात धान की फसल के लिए लाभदायक है। फसल में जो बीमारियां आई हुई हैं, वह दूर होंगी। इस बरसात से अधिकतम व न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। अधिकतम तापमान 31.0 व न्यूनतम तापमान 22.0 रिकार्ड किया गया।

loksabha election banner

मंगलवार सुबह मौसम में बदलाव होने के बाद आसमान में बादल छा गए। 11 बजे के करीब हलकी बरसात शुरू हो गई। करीब आधा घंटा तक अच्छी बरसात हुई। कई जगहों पर अच्छी बरसात हुई तो कुछ जगहों पर हलकी बूंदाबांदी हुई। इस बरसात से धान की फसल को फायदा होगा। किसानों ने बताया कि उम्मीद से कम बरसात हुई है, लेकिन इस बरसात से भी धान की फसल को फायदा होगा।

बॉक्स

तेज बरसात ने पूरे शहर

को किया जलमग्न

संस, गुहला-चीका: तेज बरसात से शहर जलमग्न हो गया। अनाज मंडी में आढ़तियों की दुकानों में पानी घुस जाने से काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। सड़कों पर पानी ज्यादा होने के कारण कई वाहन बंद हो गए। वाहन चालकों को काफी दिक्कत आई। पानी की निकासी का प्रबंध न होने के कारण लोगों की दिनचर्या प्रभावित रही।

रमेश कुमार, पुरुषोत्तम दास, बबली, चरणदास, देवराज मित्तल, रामपाल गोयल, सूरजभान ¨सगला, निर्मल जैन, जोनी ¨सगला, राजकुमार, सुभाष गोयल ने बताया कि शहर में बरसाती पानी की निकासी का कोई प्रबंध नहीं है जिस कारण बरसाती पानी लोगों की दुकानों व घरों में घुस गया है। जब भी शहर में बरसात होती है आफत आन पड़ती है। पानी निकासी का कोई प्रबंध न होने के कारण लोगों को इस समस्या से जूझना पड़ रहा है। सुबह तेज बरसात से छोटे बच्चों को अभिभावकों ने स्कूल भेजने से भी परहेज किया क्योंकि चारों तरफ पानी ही पानी नजर आता था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.