Move to Jagran APP

सामाजिक संगठन रौनकें दे रहा सरकारी स्कूल विद्यार्थियों को ऑनलाइन शिक्षा

जिले के ग्रामीण क्षेत्रों सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियो को सामाजिक संगठन रौनकें सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों को ऑनलाइन माध्यम से शिक्षा दे रहे है ताकि छात्र लॉकडाउन के दौरान अपनी पढ़ाई को पूरा कर सकें।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 06:06 AM (IST)Updated: Wed, 26 May 2021 06:06 AM (IST)
सामाजिक संगठन रौनकें दे रहा सरकारी  स्कूल विद्यार्थियों को ऑनलाइन शिक्षा
सामाजिक संगठन रौनकें दे रहा सरकारी स्कूल विद्यार्थियों को ऑनलाइन शिक्षा

जागरण संवाददाता, कैथल : जिले के ग्रामीण क्षेत्रों सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियो को सामाजिक संगठन रौनकें सरकारी स्कूल के विद्यार्थियों को ऑनलाइन माध्यम से शिक्षा दे रहे है ताकि छात्र लॉकडाउन के दौरान अपनी पढ़ाई को पूरा कर सकें। इसमें सरकार स्कूलों के कुल 61 विद्यार्थियों को कंप्यूटर की शिक्षा देने की शुरूआत की गई है। इस अभियान में श्रीराम कालेज ऑफ कॉमर्स की कंप्यूटर एंड मैथेमैटिक्स सोसाइटी भी साथ दे रही है।

prime article banner

बता दें कि संगठन ने मंगलवार को एक महीने के नि:शुल्क कंप्यूटर कोर्स की शुरूआत की। कालेज के कम्प्यूटर व मैथेमैटिक्स सोसाइटी के द्वारा एक तकनीकी शिक्षा पर आधारित कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसके अंतर्गत सरकारी स्कूलों के बच्चों को कम्प्यूटर विषय से जुड़ी कई बिदुओं का ज्ञान दिया जा रहा है। इसमें ई-मेल आइडी बनाना, एक्सेल, कैन्वा, एम एस वर्ड आदि शामिल रहा। इसका मुख्य उद्देश्य बच्चों को आधुनिक तकनीकों से जोड़ना है। इसमें स्कूल के बच्चों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया।

इस कार्यक्रम का आयोजन रकम सिंह राठी, सुखविद्र सिंह, गिरीश कुमार, रेखा बंसल, शाइनी क्वात्रा की देखरेख में हुआ। शैक्षणिक स्टाफ के सदस्यों ने विद्यार्थियों की बेहतरी के लिए इस कार्यक्रम की सराहना की। इनका कहना था कि रौनकें संगठन का पूरा ध्यान अपने जिले के सरकारी विद्यालयों के बच्चों को उनकी शिक्षा में मदद करने में रहेगा जोकि लॉकडाउन की वजह से न तो स्कूल जा सकते हैं और न ही उनके लिए ऑनलाइन कक्षाओं की की सुविधा उपलब्ध है। सरकारी स्कूलों के बच्चों को इस तरह के कार्यक्रम के द्वारा उनकी दैनिक पढ़ाई में भी कोई मुश्किल नहीं आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.